City Post Live
NEWS 24x7

शनिवार को पटना आएंगे CJI, नेशनल सेमिनार में होंगे शामिल.

पहलीबार पटना में हो रहे नॅशनल सेमीनार में केंद्रीय लॉ मिनिस्टर किरण रिजिजू भी रहेंगे मौजूद.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के न्यायिक जगत के लिए कल शनिवार का दिन बेहद ख़ास है. बापू सभागार में आयोजित होने वाले ‘द नेशनल सेमिनार एंड ट्रेनिंग प्रोग्राम’ में शामिल होने के लिए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया यूयू ललित शनिवार को पटना आ रहे हैं. पटना में पहली बार हो रहे राष्ट्रीय स्तर के इस कार्यक्रम को बिहार स्टेट बार काउंसिल के साथ मिलकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया आयोजित कर रहा है. इस बड़े कार्यक्रम में केंद्रीय लॉ मिनिस्टर किरण रिजिजू भी शामिल होंगे.

गुरुवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन व सीनियर एडवोकेट मनन कुमार मिश्रा के अनुसार इस कार्यक्रम को दो सेशन में आयोजित किया जाएगा. पहले सेशन में ‘राष्ट्र निर्माण में वकीलों की क्या भूमिका है?’ इस पर चर्चा होगी. दूसरे सेशन में नौजवान वकीलों के लिए एक ट्रेनिंग होगी. इसमें उन्हें बताया जाएगा कि कोर्ट में कैसे काम करते हैं? सीनियर के साथ किस तरह से व्यवहार करना है। अपने क्लाइंट के साथ वो किस तरह से पेश आएं? इस बारे में उन्हें ट्रेंड किया जाएगा.
मनन कुमार मिश्रा ने बताया कि इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजय किशन कॉल, एमआर शाह, बीआर गवई, जेके महेश्वरी, एमएम सुंदरेश और पीए नरसिम्हा के साथ ही पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल व कई जज शामिल होंगे. कई पूर्व जज भी आएंगे. सभी राज्यों के बार काउंसिल के अधिकारी, सदस्यों के साथ ही अकेले बिहार से करीब 7 से 8 हजार वकील इस कार्यक्रम में आएंगे.

बापू सभागार भर जाने की स्थिति में नौजवान वकीलों के लिए ज्ञान भवन में भी व्यवस्था की गई है. नौजवान वकील वहां बैठकर बड़े स्क्रिन के जरिए पूरे कार्यक्रम को देख सकेंगे और पूरी बातों को समझ सकेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 10 बजे से होगी.इससे पहले ही सभी को एंट्री लेनी होगी. अगर किसी वकील के पास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पास नहीं होगा तो वो अपना आईकार्ड दिखाकर प्रवेश पा पायेगें.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.