City Post Live
NEWS 24x7

शराब माफियाओं के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई.

बिहार-उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में छापेमारी, भारी मात्र में आपतिजनक दस्तावेज वरामद.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : होली के पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शराब कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. ED ने बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में शराब माफियाओं के खिलाफ कारवाई की है.शराब माफियाओं के जिन ठिकानों पर छापेमारी हुई, उसमे बिहार के जेल में बंद देश के बड़े शराब कारोबारियों व माफिया शामिल हैं.उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले सुनील भारद्वाज, जेल में ही बंद व अरुणाचल प्रदेश कर रहने वाले इसके पार्टनर फुंसो दोरजी करीमी और इन दोनों के सिंडिकेट से जुड़े समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर के रहने वाले वीडियो राय के ठिकानों पर छापेमारी हुई है.

ED को अपनी कार्रवाई के दौरान इन तीनों के खिलाफ बड़े स्तर पर मनी  ट्रेल के एविडेंस मिले हैं. एक-दूसरे के बीच करोड़ों रुपए के अवैध ट्रांजेक्शन का भी एविडेंस मिला है. इनके ठिकानों से कैश तो ED टीम के हाथ नहीं लगे.लेकिन काफी सारे महत्वपूर्ण कागजात जरूर हाथ लगे हैं.शुक्रवार को 5 राज्यों में एक साथ ED की यह कार्रवाई बेहद गुप्त तरीके से रात तक चली. बिहार के ही समस्तीपुर के विभूतिपुर रहने वाले वीडियो राय के खिलाफ ED ने पहले से मामला दर्ज कर रखा है. इनके खिलाफ काफी समय से जांच चल रही है. करीब डेढ़ साल पहले ED ने इनके करोड़ों रुपए की संपत्ति को अटैच कर लिया था.

शराब से जुड़े किसी भी मामले में ED की तरफ से अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है. सूत्र बताते हैं कि इस मामले में ED ने बिहार पुलिस से काफी सारी जानकारियां ली थी. फिर अंदर ही अंदर छानबीन चल रही थी. इसके बाद अचानक से कार्रवाई कर दी गई.बिहार में अवैध तरीके से शराब की सप्लाई करने के मामले में पुलिस की मद्य निषेद्य इकाई की टीम ने गुवाहाटी में पिछले साल 25 नवंबर को छापेमारी की थी. एक होटल से सुनील भारद्वाज और उसके पार्टनर फुंसो दोरजी करीमी को गिरफ्तार किया था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.