City Post Live
NEWS 24x7

2023 में तैयार हो जाएगा भव्य राम मंदिर, अयोध्या की बदली तस्वीर.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : भगवन राम की नगरी अयोध्या का स्वरूप बहुत जल्द बदलेवाला है.अयोध्या में भगवान राम की लला का भव्य मंदिर बन रहा है. पिछली सरकारों में उपेक्षित और बदहाल रहने वाली रामनगरी मौजूदा सरकार में विकास के नए परवान चढ़ रही है. योगी सरकार की मनसा अयोध्या को त्रेता की अयोध्या बनाने की है. शायद यही वजह है कि समय-समय पर खुद अयोध्या के विकास की समीक्षा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करते हैं. 2023 दिसंबर तक मंदिर निर्माण पूरा हो जाएगा. जनवरी 2024 में भगवान राम लला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. भगवान रामलला के मंदिर के साथ अयोध्या में विकास की कई योजनाएं पूरी हो चुकी होंगी. दूर-दराज से श्रद्धालु आसानी से भगवान राम के नगरी में हवाई मार्ग से यात्रा तय करके आ सकेंगे.

 

इसके अलावा पर्यटक सुविधाओं को भी राम नगरी में बढ़ाया जा रहा है.जिला अधिकारी नीतीश कुमार ने कहा कि कई सारे प्रोजेक्ट चल रहे हैं कुछ शॉर्ट टर्म तो कुछ लॉन्ग टर्म कई शॉर्ट टर्म प्रोजेक्ट समाप्त हो चुके हैं.तो कई मीडियम प्रोजेक्ट चल रहे हैं. बड़े स्तर पर बाईपास का भी निर्माण किया जा रहा है. 67.5 किलोमीटर का चौरासी कोस परिक्रमा का भी प्लानिंग है. इसके अलावा 14 कोसी और पंचकोशी परिक्रमा का भी हम लोगों ने लैंड सर्वे कर लिया है. राम पथ भक्ति पथ और जन्म भूमि पथ का निर्माण युद्धस्तर पर किया जा रहा है. सारे पथ का निर्माण दिसंबर तक कंप्लीट हो जाएगा.

 

एयरपोर्ट का निर्माण भी तेजी के साथ किया जा रहा है. 2023 में ही एयरपोर्ट भी स्टार्ट हो जाएगा. बड़े पैमाने पर अयोध्या में विकास चल रही है. आने वाले दिनों में अयोध्या की तकदीर ही नहीं तस्वीर भी बदलने वाली है.हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि अयोध्या की तस्वीर बदल रही है. अभी से देश के कोने-कोने से राम भक्त अयोध्या आ रहे हैं’. मंदिर बनने के बाद अयोध्या में अपार भीड़ होगी. अयोध्या में एयरपोर्ट का निर्माण हो या फिर अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन हो सभी का काम तीव्र गति के साथ हो रहा है. हजारों करोड़ों रुपए की योजनाएं राम नगरी में चल रही है. सरकार का यह प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जाए योजना का लाभ मिले आने वाले दिनों में अयोध्या में भक्तों का मेला लगने वाला है.

 

अयोध्या को निरंतर विश्व के मानचित्र पर स्थापित करने का प्रयास निरंतर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं. भगवान राम के नाम से एयरपोर्ट दशरथ मेडिकल कॉलेज 14 कोसी परिक्रमा पंचकोशी परिक्रमा रिंग रोड सभी का विकास किया जा रहा है. योगी जी को धन्यवाद है.तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि मऔर मंदिर का निर्माण शुरू हुआ. तो अयोध्या अपना रूप भी बदलती गई. इस समय अयोध्या का नजारा त्रेता युग जैसा नजारा दिख रहा है. अयोध्या की गलियों में राम मय का वातावरण हुआ है. चारों तरफ जय श्री राम की गूंज है. भाजपा की सरकार ने खोई हुई संस्कृति को फिर से वापस लाया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल से धन्यवाद है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.