City Post Live
NEWS 24x7

हाजीपुर में हथियारों का जखीरा बरामद, JDU नेता अमरदीप फूलन गिरफ्तार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के हाजीपुर में पुलिस JDU नेता को हथियारों की खेप के साथ गिरफ्तार किया है. नगर थाना के रामभद्र इलाके में कुख्यात चंदन सिंह के घर एसटीएफ (STF) और वैशाली पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर हथियार का एक बड़ा जखीरा बरामद करने में सफलता हासिल की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से तीन अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनमें एक जेडीयू का नेता भी शामिल है. पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान कुख्यात चंदन सिंह समेत कुछ अपराधी भागने में सफल रहे.

एसपी गौरव मंगला ने बताया कि  पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की थी. इस दौरान कुख्यात चंदन सिंह के घर से 10 अवैध हथियार 80 जिंदा कारतूस, 300 खाली कारतूस समेत वॉकी-टॉकी और कई प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक्स समान भी जब्त किया गया है. कुख्यात चंदन कई मामलों में पहले से आरोपी है. वहीं चंदन सिंह के घर से गिरफ्तार अमरदीप फूलन, अमरनाथ सिंह और राणा सिंह को गिरफ्तार किया गया है. ये सभी भी कई अपराधिक घटनाओं में शामिल बताए जा रहे हैं. छापेमारी के दौरान गिरफ्तार अमरदीप फूलन भी गिरफ्तार हुआ है जो सत्तारूढ़ जदयू नेता बताया जा रहा है. फूलन जेडीयू कलमजीवी प्रकोष्ठ का राज्य सचिव है. पुलिस के मुताबिक कुख्यात चंदन सिंह न सिर्फ अपराधिक घटनाओं में शामिल रहा है बल्कि हथियार का जखीरा पकड़े जाने से चंदन सिंह द्वारा हथियार सप्लाई किए जाने के भी संकेत मिले हैं.

वैशाली एसपी गौरव मंगला के अनुसार पुलिस को कुख्यात चंदन के घर भारी मात्रा में हथियार होने की सूचना मिली थी जिसके बाद कुख्यात चंदन सिंह हथियार के साथ गिरफ्तार करने को लेकर जाल बिछाया गया था इसके लिए वैशाली पुलिस ने पटना एसटीएफ से संपर्क साधा जिसके बाद पूरी योजना बनाकर छापेमारी की गई.कुख्यात चंदन सिंह का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है और कई हत्या और लूट के मामले में चंदन सिंह कई बार जेल जा चुका है. हाजीपुर मंडल कारा में बंद कुख्यात अनु सिंह का चंदन से अदावत जग जाहिर है. जयपुर सोना लूट कांड मामले को लेकर सोना हड़पने के मामले में कुख्यात चंदन सिंह कि बड़े भाई सुशील कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसमें अनु सिंह मास्टरमाइंड बताया गया था.

कुख्यात चंदन सिंह के बड़ा भाई सुशील कुमार सिंह की भी बीते दिनों अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.उसके ऊपर सोना लूट कांड में अपराधियों से सांठगांठ रखने का आरोप था. सुशील कुमार सिंह की हत्या के बाद चंदन सिंह और अनु सिंह के बीच अदावत शुरू हो गई. दोनों भी पहले गहरे दोस्त थे. लेकिन मुथूट फाइनेंस कंपनी कि सोना लूट कांड के बाद सोना हड़पने मामले को लेकर कुख्यात अनु सिंह से सुशील कुमार सिंह का विवाद हो गया था .इसी विवाद की वजह से अपराधियों ने सुशील कुमार सिंह को तकरीबन साल भर पहले गोली मारकर हत्या कर दी थी .इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड कुख्यात अनु सिंह था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.