City Post Live
NEWS 24x7

जारी हुई डीयू की चौथी कटऑफ लिस्ट, 25% से लेकर 2% तक की आई कमी

6 जुलाई से 9 जुलाई तक चौथी कटऑफ पर एडमिशन

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

जारी हुई डीयू की चौथी कटऑफ लिस्ट, 25% से लेकर 2% तक की आई कमी

सिटी पोस्ट लाइव : दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में एडमिशन की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स के पास एक और मौका है। दरअसल, डीयू ने अपनी चौथी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। ऐसे में नॉर्थ कैंपस के कॉलेजों में कोर्स जहां जनरल कैटिगरी के लिए भर चुके हैं तो वहीं यहां से बाहर अब भी कई कोर्सों में चांस बाकी है।

दरअसल, अब डीयू ने कटऑफ में ने .25% से लेकर 2% तक की कमी कर दी है। बता दें, 2 से ज्यादा पर्सेंटेज की कमी रिजर्व्ड कैटिगरी में आई है। वहीं, 6 जुलाई से 9 जुलाई तक चौथी कटऑफ पर एडमिशन होने हैं। साथ ही, स्टूडेंट्स 10 जुलाई 12 बजे तक अपनी फीस जमा कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि इस वर्ष लगभग डेढ़ लाख छात्राओं ने डीयू के एनसीवेब में दाखिले के लिए आवेदन किए हैं। डीयू 26 कॉलेजों में यह कोर्स संचालित करता है। इसकी कक्षाएं विभिन्न कॉलेजों में शनिवार या रविवार को चलती हैं। इसमें लगभग 12 हजार सीटें हैं। एनसीवेब की निदेशिका डॉ. अंजू गुप्ता का कहना है कि कटऑफ में कमी का कारण यह है कि पिछली बार जिन छात्राओं ने पहली कटऑफ में दाखिला लिया था उन्होंने बाद में दाखिला रद कराकर रेगुलर कोर्स में दाखिला ले लिया था। इसलिए कोशिश है कि जो हमारे यहां दाखिला लें वह कोर्स पूरा करें।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.