City Post Live
NEWS 24x7

ट्रेन से सफ़र करने वालों के लिए खुशखबरी,अब आधे दाम में मिल सकती है आपको टिकट

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : ट्रेन से सफ़र करने वालों के लिए खुशखबरी,अब आधे दाम में मिल सकती है आपको टिकट. रोजाना लाखों लोग ट्रेन से सफ़र करते हैं. इसमें से कई लोग ऐसे हैं जिन्हें काम के सिलसिले में एक महीने में कई बार ट्रेन से यात्रा करनी पड़ती है. ऐसे में आपलोगों के लिए एक खुशखबरी है. रेलवे रिजर्वेशन में कई लोगों को छूट मिलती है. इसलिए इसे जानना आपके लिए जरुरी है. आपको बता दें कि म्युनिसिपल कॉरपोरेशन, गवर्मेंट अंडरटेकिंग, या कोई स्टूडेंट अगर  सरकारी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहा हो तो, इन सभी लोगों को रेलवे डिस्काउंट देता है. रेलवे ऐसे लोगों को पचास फीसदी तक की छूट देता है.

 

 

आपको बता दें कि इन टिकटों पर यह डिसकाउंट सेकंड क्‍लास और स्‍लीपर क्‍लास में मिलता है. इसके अलावा बेरोजगारों को टिकट में तब छूट मिलती है जब वो केन्‍द्र या राज्‍य सरकार की नौकरियों के लिए इंटरव्‍यू देने जा रहे होते हैं. यहाँ भी उन्हें स्‍लीपर क्‍लास की टिकट में 50 फीसदी और सेकंड क्‍लास की टिकट में 100 फीसदी की छूट मिलती है.

 

इसके साथ ही जब युवा किसी नेशनल यूथ प्रोजेक्‍ट के नेशनल इंटीग्रेशन कैंपों में भाग लेने जा रहे हो तो उन्हें सेकंड और स्‍लीपर क्‍लास की टिकट पर 50 फीसदी छूट रहती है. इसके अलावा मानव उत्‍थान सेवा समिति के नेशनल इंटीग्रेशन कैंपों में भाग लेने जा रहे युवाओं को भी टिकट पर 40 फीसदी तक छूट मिलती है.

 

 

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.