City Post Live
NEWS 24x7

“कंडोम ” प्रकरण से चर्चा में आई रिया को बड़ा ऑफऱ.

सेनेटरी पैड कंपनी ने दिया ऑफर,ग्रेजुएशन तक की रिया की पढ़ाई का खर्च उठायेगी कंपनी.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार सरकार के एक कार्यक्रम में सेनेटरी पैड को लेकर महिला अधिकारी और एक स्कूली छात्रा के बीच हुई बहस अब एक बड़ा मुद्दा बन चुका है. इस मुद्दे से चर्चा में आई रिया को सेनेटरी पैड बनाने वाली एक कंपनी ने एक बड़ा ऑफर दिया है. PAN हेल्थकेयर नाम की इस कंपनी के सीईओ चिराग पान ने कहा कि मैं सार्वजनिक मंच पर इस विषय पर विश्वास के साथ बोलने के लिए रिया के साहस को सलाम करता हूं. रिया के इसी साहस को देखते हुए हमने यह तय किया है कि हम रिया को पूरे साल भर एवर्टीन के नीम और कुसुम सैनिटरी पैड मुफ्त में देंगे. साथ ही रिया के ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई का खर्च भी उठाएंगे. हमे और लड़कियों को चाहिए कि वह इस मुद्दे पर खुली चर्चा की मांग को और जोर शोर से आगे रखें. अब समय आ गया है कि इस विषय पर खुली बहस करके ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जा सके.

रिया ने कहा कि मैं राज्य सरकार के बेटी समृद्ध बिहार के कार्यक्रम में गई थी. जहां बेटियों की बात होनी चाहिए थी.रिया कुमारी ने कहा था कि मैंने ये सवाल किया था हमारी सरकार हमे हर तरह की सुविधा देती है. लेकिन क्या ये सरकार हमे 20 से 30 रुपये का सेनेटरी पैड नहीं दे सकती है. इसी सवाल पर आईएएस अधिकारी मैडम ने वो जवाब दिया जो देने से पहले उन्हें सोचना चाहिए था. हम वहां झगड़ा करने नहीं गए थे, हम तो सिर्फ अपनी बात रखने गए थे. मैडम को ऐसी बातें करने से पहले सोचना समझना चाहिए था वो किस प्रोग्राम में क्या बोल रही हैं. सरकार ही कहती है बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ. मैडम तो खुद एक लड़की है, उन्हें ऐसा जवाब नहीं देना चाहिए था. वो एक आईएएस अधिकारी हैं, उन्हें ऐसी बातें नहीं बोलनी चाहिए थी.

रिया ने आगे कहा था कि हम लोग एक स्लम बस्ति के रहने वाले हैं. तो हमारे पास इतने पैसे नहीं होते कि हम सेनेटरी पैड अलग से खरीद सकें. इसलिए मैंने मुझ जैसी तमाम लड़कियों को ध्यान में रखकर ही सवाल पूछा था. मैं तो कहना चाहूंगी कि किसी को भी एक मौका जरूर मिलना चाहिए ताकि वो अपनी गलती सुधार सकें. मैं उनको माफ कर चुकीं हूं. मैं मैडम को बस इतना कहना चाहती हूं कि अगर आप मदद ना कर सकें तो कम से कम किसी को गलत ना बोलें.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.