City Post Live
NEWS 24x7

पीएम मोदी ने की नेताजी सुभाष चंद्र बोस पुरस्कार की घोषणा, जयंती पर प्रदान की जाएगी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

पीएम मोदी ने की नेताजी सुभाष चंद्र बोस पुरस्कार की घोषणा, जयंती पर प्रदान की जाएगी

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पुलिस स्मारक दिवस के मौके पर स्वतंत्रता के बाद से पुलिस जवानों द्वारा दिए गए सर्वोच्च बलिदान के सम्मान के मौके पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपदा प्रबंधन में काम करने वाले पुलिस और सशस्त्र बल के जवानों के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर एक सम्मान की घोषणा भी की। यह पुरस्‍कार नेता जी की जयंती 23 जनवरी को प्रदान किया जाएगा।

इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के वरिष्‍ठ नेता एलके अडवाणी उपस्थित थे। पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि देश के हर राज्य में, हर पुलिस स्टेशन, हर पुलिस चौकी में तैनात, राष्ट्र की हर संपदा की सुरक्षा में जुटे, राहत के काम में जुटे साथियों को, आप सभी को भी मैं बधाई देता हूं। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री और उपस्थित अतिथियों और पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय पुलिस संग्राहालय देश को समर्पित किया। जवानों की शहादत याद करते हुए पीएम मोदी कुछ पलों के लिए भावुक भी हो गए

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, ‘आज शहीदों को याद करने का दिन है। ये राष्ट्रीय मेमोरियल देश को समर्पित है जिसे बनाने में कई अड़चनें पैदा की गई थी। अब इससे पूरी दुनिया को प्रेरणा मिलेगी।’ पीएम ने पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि जहां भी कुछ होता है सबसे पहले पुलिस ही पहुंचती है और अपराधियों के साथ लड़ने से लेकर आपदा कार्यों में मदद करती है। ये मेमोरियल दिल्ली के चाणक्यपुरी में शांतिपथ पर उत्तर की ओर 6।12 एकड़ जमीन पर बना है। यहां एक 30 फीट ऊंचा पत्थर का खंभा बना है जो एनपीएम ग्रेनाइट के एक टुकड़े से बना है। इसका वजन 238 टन है। इसके अलावा पीएम मोदी ने लाल किले पर आजाद हिंद सरकार की 75वीं वर्षगांठ पर झंडा भी फहराया।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.