City Post Live
NEWS 24x7

नक्सली संगठन के दो सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चार करोड़ की मांगी थी लेवी

बराज बनाने वाली कंपनी के ठेकेदार से चार करोड़ की रंगदारी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

नक्सली संगठन के दो सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चार करोड़ की मांगी थी लेवी

सिटी पोस्ट लाइव : मसौढ़ी में बराज बनाने वाली कंपनी के ठेकेदार से चार करोड़ की रंगदारी मांगने वाले नक्सली संगठन पीएलएफआइ के दो सदस्य राकेश और सत्येन्द्र कुमार को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। सिटी एसपी ईस्ट आरके भील ने इस बात की पुष्टि की। दानापुर के लेखागार से राकेश को एक पिस्टल और दो गोलियों के साथ पकड़ा गया जबकि गया के बेला निवासी सत्येन्द्र कुमार को राजीव नगर से गिरफ्तार किया गया है। सत्येन्द्र कुमार दिखावे के लिए घुड़दौड़ रोड में कोयले का व्यवसाय कर रहा था। वहीं मसौढ़ी से दबोचे गए राकेश भी दिखावे के लिए छोटा-मोटा धंधा करता है।

पुलिस के मुताबिक दोनों अपराधी वीरमपुर प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक अरुण कुमार को विडियो कॉलिंग कर एके-47 दिखाकर पहले डराया गया था, फिर रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में मसौढ़ी थाने में 22 मई को केस दर्ज हुआ था। मामला दर्ज होने के बाद से ही पुलिस पीएलएफआई के अपराधियों को दबोचने में जूट गई थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मोबाइल फोन के सर्विलांस के आधार पर मंगलवार को दोनों अपराधियों को दबोच लिया।

बता दें मसौढ़ी के विररा गांव में बराज बनाने का काम चल रहा है। 35 करोड़ रुपए का ठेका वीरमपुर प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया था। 21 मई को कंपनी के मालिक अरुण कुमार के मोबइल पर विडियो कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा की 40 करोड़ का ठेका मिला है। उसका 10 फीसदी यानी चार करोड़ लेवी के रुप में हमारे संगठन को नहीं पहुंचा तो एके-47 से मौत के घाट उतार दिया जाएगा। इन अपराधियों ने कंस्ट्रक्शन साइट का विडियो भी बनाकर भेजा था। जांच में पता चला कि धमकी भरे विडियो कॉल झारखंड के गुमला जिले से किया गया था.

प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआइ का मुख्यालय झारखंड के गुमला जिले में ही है। संगठन का सरगना गणेश शकर उर्फ गणेश और सोनू सिंह बिहारशरीफ जेल में कैद हैं। फिलहाल इस नक्सली संगठन को नालंदा के थरथरी का रहने वाला अवधेश उर्फ चूहा ऑपरेट कर रहा है। उसने बिहार में पीएलएफआइ को खड़ा करने के लिए सात लोगों को गुमला में ट्रेनिंग दी गई है। राकेश और सत्येन्द्र ने पूछताछ में बताया कि उन सात लोगों में ये दोनों भी शामिल थे।

.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.