City Post Live
NEWS 24x7

RTI एक्टिविस्ट राजेंद्र सिंह की हत्या के पीछे जमीन विवाद : आईजी तिरहुत

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाईव :मंगलवार को मोतिहारी में जिस आरटीई कार्यकर्ता राजेन्द्र सिंह की हत्या को लेकर बिहार में बवाल मचा है .विपक्ष सरकार की घेराबंदी कर रहा है ,उस हत्याकांड का खुलासा अब हो गया है.तिरहुत रेंज के आईजी सुनील कुमार ने खुलासा किया है कि आरटीआई कार्यकर्त्ता राजेंद्र सिंह की हत्या भूमि विवाद में की गई है.आईजी सुनील कुमार के अनुसार यह खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि मृतक की पत्नी ने अपने आवेदन में किया है.

मुजफ्फरपुर जोनल आईजी सुनील कुमार का. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया के सवाल के जवाब में  सुनील कुमार ने कहा कि मृतक की पत्नी ने जो प्राथमिकी प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई है उसके अनुसार राजेंद्र सिंह का एक स्थानीय मुखिया के साथ काफी दिनों से जमीं को लेकर विवाद चल रहा था.उनकी पत्नी का कहना है कि इसी विवाद में उनकी हत्या मुखिया ने करवाई है.आईजी सुनील कुमार ने बताया कि  आवेदन में इसका जिक्र किया गया  है. इस मामले में केस दर्ज किया गया है जिसमे स्थानीय मुखिया को भी नामित किया गया है. सुनील कुमार ने बताया कि मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है जिसमें मोतिहारी के एडिशनल एसपी और दूसरे अधिकारियों को शामिल किया गया है. जांच में एफएसएल टीम की भी मदद ली जा रही है और जल्द ही सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

मालूम हो कि बिहार के मंगलवार को मोतिहारी में अपराधियों ने एक आरटीआई एक्टिविस्ट राजेंद्र सिंह की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने आरटीआई के सहारे मामलों को उजागर करने वाले एक्टिविस्ट को गोली मारी. जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी.इस हत्याकांड को लेकर तेजस्वी यादव ने ट्विट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया है .

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.