City Post Live
NEWS 24x7

झांसा देकर लाखों रुपए ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

झांसा देकर लाखों रुपए ठगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पटना पुलिस ने किया पर्दाफाश…. इस गिरोह के निशाने पर अनजान यात्री और दूसरे राज्य के निवासी हुआ करते थे

सिटी पोस्ट लाइव : लगातार पटना पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी कि नकली नोटों का कारोबार करने वाले एक बड़ा गिरोह, पटना में सक्रिय हुआ और इसी क्रम में पता चला कि यह गिरोह 2 करोड़ के नकली नोट किसी शख्स को उपलब्ध कराने के लिए डील कर रहा है. सूचना के सत्यापन के बाद पटना पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया और गठित टीम द्वारा इस गिरोह के बारे में सूचनाएं एकत्र किए जाने लगी. साथ ही राजधानी के होटल और गेस्ट हाउस में आने वाले ग्राहकों पर भी पुलिस की पैनी निगाह रखी जा रही थी.

कोतवाली थाना अंतर्गत होटल गली के मरीन होटल में कुछ संदिग्ध आते-जाते लगातार दिखाई दे रहे थे और इन लोगों से मिलने वाले लोग भी काफी मात्रा में होटल में आया करते थे. मिलने आने वाले लोगों से सादे लिबास में लगी टीम ने नज़दीकियां बढ़ाई और खुद भी नोटों की डील को लेकर सादे लिबास में पुलिस इस शख्स के होटल में जा पहुंची और इसी होटल में पुलिस की टीम के साथ इस गिरोह के लोगों ने नोट दुगना करने की बातें कहीं, तब उस होटल में इस गिरोह के एक शख्स ने बताया कि मुन्ना के घर पर इस तरह का कार्य होता है.

जहां असली नोट लेकर भारी मात्रा में नकली नोट की सप्लाई होती है. शादी लिबास में लगी पुलिस टीम मुन्ना के घर पहुंची पुलिस ने देखा की दीवाल में एक छेद करके यह लोगों को नकली नोट देने के बहाने ठग लिया करते थे और इसी दीवाल के छेद के सहारे यह लोगों को नकली नोट की जगह पैसों के बंडल पर  ऊपर असली नोट रखकर और अंदर नोट के शेप में रद्दी कागज़ रख कर दे दिया करते थे. फिलहाल पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है और इनके पास से डेढ़ लाख रूपय भी बरामद किए हैं.

दरअसल इस गिरोह की सबसे खास बात यह थी कि यह लोगों को असली नोट ही देने आते थे और झांसे में लेकर उन्हें ठग लिया करते थे. गिरोह का सरगना मुन्ना ने अपने घर में एक छेद बना लिया था जिसके जरिए यह सारा ठगी का खेल चला करता था।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.