City Post Live
NEWS 24x7

BPSC प्रारंभिक परीक्षा रिजल्ट निकला फर्जी ,आयोग जूटा जांच में

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

BPSC प्रारंभिक परीक्षा रिजल्ट  निकला फर्जी ,आयोग जूटा जांच में

 

सिटी पोस्ट लाइव- शुक्रवार को जैसे ही यह खबर आई कि प्रतियोगी परीक्षा  बीपीएससी का रिजल्ट आ गया है तो सभी परीक्षार्थी रिजल्ट देखने के लिये साईबर कैफे कि तरफ भीड़ लगाने लगें. कुछ लोग बीपीएससी कार्यालय भी पहुंचने लगे. लेकिन  यह खबर अफवाह  साबित हुआ. यह खबर एकमात्र किसी असामाजिक तत्व की करतूत निकली .

दरअसल बात शुक्रवार को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) कि  64वीं प्रारंभिक परीक्षा (PT) का रिजल्‍ट जारी होने के  मैसेज वायरल से जुड़ा है.  बीपीएससी गेट पर रिजल्ट साटा हुआ नहीं देख अभ्यर्थियों ने इसकी शिकायत कर्मियों से की, तब फर्जीवाड़े का पता चला . बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल रिजल्ट पूरी तरह से फर्जी है . रिजल्ट अंतिम चरण में है. एक-दो दिनों में जारी कर दिया जाएगा . वहीं आयोग के अधिकारियों का कहना है कि असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. अधिकारियों ने  कहा कि बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट (www.bpsc.bih.nic.in) पर रिजल्ट जारी किया जाता है . वहीं सूत्रों की मानें तो शनिवार की शाम में भी रिजल्ट जारी किया जा सकता है .

वैसे  इस वायरल मैसेज में  कुल  17257 अभ्यार्थियों के  सफलता का रिजल्ट प्राकाशित किया गया है. इस मैसेज में इतना तक वायरल किया गया कि अब  प्रारम्भिक परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. आपको बता दें कि BPSC ने ये परीक्षा दिसंबर में आयोजित करवाई थी. इसका एंसर की 27 दिसंबर 2018 को जारी किया गया था. जानकारी  के मुताबिक प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट परीक्षा आयोजित होने की तारीख के 3 माह के भीतर कर दी जाती है. ऐसे में पहले से ही उम्मीद की  जा रही थी कि प्र्राम्भिक परीक्षा  का रिजल्ट 18 फरवरी से 23 फरवरी के बीच में आ सकती है. इसी समय को ध्यान रखते हुए असामाजिक तत्वों ने यह एंसर की का  मैसेज वायरल कर दिया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.