City Post Live
NEWS 24x7

बिहार का सर्वश्रेष्ट बीएड कॉलेज “एबीसी कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन” में शुरू हो चुकी है काउंसिलिंग

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

बिहार का सर्वश्रेष्ट बीएड कॉलेज “एबीसी कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन” में शुरू हो चुकी है काउंसिलिंग

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पहली बार हो रही बीएड प्रवेश जांच परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो चुका है और अब काउंसलिंग भी प्रारंभ हो चुकी है. कुछ दिन में नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा छात्रों को अपने पसंदीदा कॉलेज चुनने का विकल्प दिया जायेगा. एक फॉर्म होगा, जिसमें छात्र वरीयता के अनुसार अपने पसंदीदा कॉलेज का नाम दे सकेंगे. यह फॉर्म ऑनलाइन भी हो सकता है. ऐसे में छात्रों के लिए चुनौती होगी कि वे अपने लिए एक सही कॉलेज का चुनाव करें. बिहार के सबसे बेहतर बीएड संस्थानों में एक है – एबीसी कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन.

एबीसी कॉलेज ऑफ एजुकेशन कॉलेज उत्कृष्ट इंफ्रास्ट्रक्चर एवं बिल्कुल नई व्यवस्थाओं के साथ सुसज्जित है. एनसीटीई, भारत सरकार द्वारा मान्य एवं पाटलिपुत्रा विश्वविद्यालय से संबद्ध इस संस्थान में योग्य शिक्षक एवं रेगुलर सेमिनार के माध्यम से छात्रों को एक सही शिक्षक बनाने पर जोर दिया जाता है. छात्र-छात्राओं के लिए है प्रतिदिन ट्रांसपोर्ट सुविधा, जो पटना के कई इलाकों से गुजरती है.

उत्कृष्ट इंफ्रास्ट्रक्चर :

ABC COLLEGE OF EDUCATION में बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर, IT तकनीकी से लैस, बेहतरीन लाइब्रेरी और काबिल, अनुभवी शिक्षकों का मार्गदर्शन विद्यार्थियों और भावी शिक्षकों को मिलता है. ABC COLLEGE OF EDUCATION में उच्च स्तरीय पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल और कई सुविधाएं मौजूद हैं. जिनमें IT लैब, सेमिनार हॉल, मल्टीपर्पज हॉल, कम्यूनिकेशन लैब, खेल मैदान, कैन्टीन, दिव्यांग छात्रों के लिए रैम्प की सुविधा, संगीत और योगा लैब, ऑडियो—विजुअल के जरिए पढ़ाई की भी सुविधा है.

मान्यता के साथ विश्वसनीयता भी :

ABC COLLEGE OF EDUCATION को भारत सरकार के नेशनल काउन्सिल फॉर टीचर्स एजुकेशन (एनसीटीई) द्वारा पत्रांक 47696 से मान्यता मिली हुई है. दिनांक 30—06—16 से शैक्षणिक सत्र 2017—18 के लिए मान्यता प्रदान की गई है. साथ ही, ABC COLLEGE OF EDUCATION का सम्बंद्धन पाटलिपुत्रा यूनिवर्सिटी पटना से है. बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने भी संस्थान को NOC दी है. ये सभी उपलब्धियां ये साबित करने के लिए काफी हैं कि संस्थान विश्वसनीय और विश्वस्तरीय है.

कॉलेज बस

ABC COLLEGE OF EDUCATION पटना के नेउरा में स्थित है. कॉलेज की बस पटना की विभिन्न जगहों से स्टूडेंट को लेते हुए प्रतिदिन कैम्पस जाती है.

कॉलेज के बारे में विस्तृत जानकारी हेतु संपर्क करें : एबीसी कॉलेज ऑफ एजुकेशन, (मौलाना आजाद इंजीनियर कॉलेज के सामने), नेउरा, पटना.

विजिट करें : www.abcce.co.in
या
कॉल करें : 9065410720, 7277118950, 9065410722

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.