City Post Live
NEWS 24x7

सोशल एक्टिविस्ट की गिरफ्तारी पर मोदी और आरएसएस पर भड़के राहुल गाँधी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सोशल एक्टिविस्ट की गिरफ्तारी पर मोदी और आरएसएस पर भड़के राहुल गाँधी

सिटी पोस्ट लाइव : पुणे के भीमा-कोरगांव में हुई हिंसा मामले में  पांच सोशल एक्टिविस्ट की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा -“भारत में केवल एक NGO के लिए जगह है, जिसे आरएसएस के नाम से जाना जाता है. अन्य सभी गैर सरकारी संगठनों को बंद कर दो. सभी कार्यकर्ताओं को जेल में डाल दो और जो शिकायत करें उन्हें गोली मार दो. नए भारत में आपका स्वागत है.”

 

 

 

बता दें पुलिस ने मंगलवार सुबह अलग-अलग शहरों में छापा माकर इन सामाजिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. इन लोगों तलाश में जिन लोगों के घरों की तलाशी ली गई, उनमें जाने माने मानवाधिकार कार्यकर्ता, बुद्धिजीवी और वकील शामिल हैं. इनमें सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा, वर्नोन गोनसाल्विस, गौतम नवलखा और वरवारा राव शामिल हैं. पुलिस का आरोप है कि इन सामाजिक कार्यकर्ताओं के कारण ही भीमा कोरेगांव में हिंसा भड़की थी. वहीँ सीपीआई नेता प्रकाश करात ने भीमा-कोरेगांव मामले में की गई छापेमारी और गिरफ्तारियों पर कहा कि “यह लोकतांत्रिक अधिकारों पर बड़ा हमला है. हम मांग करते हैं इन लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए सभी केस वापस लिए जाएं और उन्हें जल्द से जल्द रिहा किया जाए.”

 

बता दें साल 1818 में हुई भीमा- कोरेगांव लड़ाई के 200 साल पूरे होने के मौके पर पिछले साल 31 दिसंबर को हुए एल्गार परिषद कार्यक्रम के सिलसिले में जून में गिरफ्तार पांच लोगों में एक के घर पुलिस की तलाशी के दौरान कथित तौर पर जब्त एक पत्र में राव के नाम का जिक्र था. विश्रामबाग थाना में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, कार्यक्रम में कथित तौर पर भड़काऊ टिप्पणी करने के बाद जिले के भीमा- कोरेगांव गांव में हिंसा हुई थी. इसके बाद माओवादियों से संपर्क रखने के आरोप में जून में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुयी थी. जून में छापा मारे जाने के बाद दलित कार्यकर्ता सुधीर धावले को मुंबई में उनके घर से गिरफ्तार किया गया, जबकि वकील सुरेंद्र गाडलिंग, कार्यकर्ता महेश राऊत और शोमा सेन को नागपुर से और रोना विल्सन को दिल्ली में मुनिरका स्थित उनके फ्लैट से गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें – केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए अडानी ग्रुप ने बढ़ाया हाथ, 50 करोड़ की करेगा मदद

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.