City Post Live
NEWS 24x7

मध्य प्रदेश चुनाव में 6 मंत्रियों समेत 70 दिग्गजों का हो सकता है पत्ता साफ

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सीटी पोस्ट लाइव : मध्य प्रदेश चुनाव में 6 मंत्रियों समेत 70 दिग्गजों का हो सकता है पत्ता साफ…लगातार तीन साल से मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. जाहिर है, एंटी-इन्कम्बेंसी फैक्टर यहां हावी है. ऐसे में बीजेपी इस बार करो या मरो के स्थिति के साथ विधानसभा चुनाव में उतरना चाहती है. खबर है कि इसके लिए पार्टी कई मंत्रियों समेत करीब 70 विधायकों के टिकट काटने का मन बना चुकी है.

दरअसल बीजेपी और आरएसएस के विभिन्न स्तर के सर्वे में कई मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ जनता में खासी नाराजगी दिखी है. इनमें मुख्य रुप से कुसुम महदेले, हर्ष सिंह, सूर्य प्रकाश मीणा, सुरेन्द्र पटवा, गौरीशंकर शेजवार, शरद जैन और ओमप्रकाश धूर्वे के नाम शामिल हैं. पार्टी का मानना है कि इनके टिकट काटने के बाद इन सीटों पर नए चेहरे को उतारकर चुनाव जीता जा सकता है.Related image

लेकिन पार्टी के लिए ये कदम उठाना आसान भी नहीं है. बीजेपी जान रही है कि इतनी बडी संख्या में टिकट काटे जाने पर काफी लोग विभिषण भी बन सकते हैं. वैसे भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने 30 बीजेपी विधायकों से चर्चा का बयान देकर भाजपा के इस शक को पुख्ता करने का काम किया है.

कुलमिलाकर प्रदेश भाजपा ने इस मामले की पूरी रिपोर्ट तैयार कर दिल्ली हाईकमान को भेज दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस बार प्रदेश में टिकट वितरण में भाजपा हाईकमान और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की खास भूमिका देखी जा रही है और अंतिम फैसला शाह की कलम से ही होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.