City Post Live
NEWS 24x7

पूछताछ करने घर आई पुलिस, छात्रा ने लगाई फांसी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

पूछताछ करने घर आई पुलिस, छात्रा ने लगाई फांसी

सिटी पोस्ट लाइव, धनबाद. तेतुलमारी थाना क्षेत्र के खास सिजुआ निवासी अनिल कुमार वर्णवाल की 18 साल की बेटी ने गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। नेहा स्नातक की छात्रा थी। छात्रा ने जिस समय खुदकुशी की, उस समय तेतुलमारी पुलिस 10 साल के बच्चे आर्यन की गोली लगने से हुई मौत के संबंध में पूछताछ करने उसके घर आई थी। पुलिस उस समय उसकी मां से पूछताछ कर रही थी। उसके बाद नेहा से पूछताछ होनी थी। इसी बीच नेहा ने कमरे में जाकर फांसी लगा ली। उधर, लोगों का आरोप है कि नेहा के हाथ में सुसाइड नोट था, जिसे पुलिस ने गायब कर दिया। लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया है।

मां का आरोप-पुलिसवालों की आंखों के सामने फंदे में तड़प-तड़पकर बेटी ने दम तोड़ा
जिस समय नेहा ने आत्महत्या की, उस समय घर में पुलिस उसकी मां से पूछताछ कर रही थी। मां का आरोप है कि पुलिस ने फंदे में तड़पती उसकी बेटी को बचाने के बजाय उसका वीडियो बनाती रही। मां का कहना है कि जिस समय घटना हुई, पुलिस घर में मौजूद थी। पुलिस जब बेटी के कमरे में गई ताेे वह फंदे पर झूलती हुई तड़प रही थी। यह देखकर भी पुलिस ने उसे बचाने का प्रयास नहीं किया। पुलिस उसे फंदे से नीचे उतारने के बजाय फोटाे खींचती और वीडियो बनाती रही। पुलिस चाहती ताेे बेटी की जान बच सकती थी। वहीं सूचना पाकर वहां जुटे स्थानीय लोगों का कहना है कि फंदे में झूलती नेहा के हाथ में एक कागज था, जाने शायद सुसाइड नाेट था। जब पुलिस ने नेहा को फंदे से उतारा तो वह कागज नहीं मिला। मां ने पुलिस पर सुसाइडल नाेट गायब कर देने का अारोप लगाया। हालांकि पुलिस का कहना है कि फंदे से उतारकर नेहा को अशर्फी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं नेहा के हाथ में कोई कागज दबा होने की बात से भी पुलिस इनकार कर रही है।

पिता ने कहा-उसे थाना बुलाया और पीछे से पुलिस उसके घर आ पहुंची 
राशन कारोबारी अनिल वर्णवाल ने बताया कि पुलिस कॉल सीडीआर के आधार पर उससे मनोज चौहान का कनेक्शन को लेकर पूछताछ की थी। पुलिस ने उससे पूछा कि साइबर अपराधी मनोज चौहान ने उसके मोबाइल पर एक दिन में 9 बार फोन किया है। उसके साथ तुम्हारा क्या कनेक्शन है? मैंने कहा कि उसका नंबर सबको दिया हुआ है। फोन आया होगा तो किसी ने उठा लिया होगा। उसे अगले दिन थाना फिर बुलाया गया। आज थाना जाने के लिए निकले थे तभी पुलिस घर पहुंची पत्नी से मोबाइल नंबर मांगने और बेटी से पूछताछ करने की बात कही। तभी बेटी अंदर जा कर फंदे से झूलकर खुदकुशी कर ली।

अनिल की पुत्री और पत्नी से पूछताछ करनी थी: पुलिस 
पुलिस ने कहा कि अनिल वर्णवाल से पूछताछ के बाद पत्नी और उसकी बेटी से पूछताछ करने घर पहुंचे। इस दैारान युवती ने फांसी लगा ली। उसके पास सुसाइड नोट नहीं मिला है।

16 अगस्त को गोली लगने से आर्यन की हुई थी माैत 
नाबालिग आर्यन की 16 अगस्त काेे गोली लगने से मौत हा़े गई थी। परिजनों काे भी नहीं पता था कि आर्यन के पास पिस्टल कहां से अाई। जांच में पुलिस काे पता चला कि जिस पिस्टल से आर्यन काेे गोली लगी थी, वह अपराधी मनेाज चौैहान की है। इसके बाद पुलिस मनेाज काेे खाेजने में जुट गई।

मामले में जांच की जा रही है
ग्रामीण एसपी अमन कुमार ने कहा कि अनिल, उसकी पत्नी अाैर बेटी से पूछताछ करने के लिए पुलिस उसके घर गई थी। इसी दैारान बेटी ने आत्महत्या कर ली। मौके से कोई सुसाइडल नोट नहीं मिला है। इस मामले में पुलिस से कोई चूक हुई है अथवा नहीं, इसकी जांच करने का जिम्मा बाघमारा डीएसपी को सौंपा गया है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.