City Post Live
NEWS 24x7

चाईबासा : नक्सलियों के बिछाए गए अब तक 49 आईईडी, पाइप और केन बम बरामद

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: पश्चिमी सिंहभूम( चाईबासा) जिले के जंगलों का फायदा उठाते हुए नक्सलियाें ने इसे अपना गढ़ बना लिया है। लगभग 700 पहाड़ियाें से घिरे सारंडा और पोड़ाहाट जंगल काे नक्सलियों का सेफ जोन माना जाता था, लेकिन सुरक्षा बलाें की लगातार कार्रवाई से नक्सली अब भागने पर विवश होने लगे हैं। उनकी हर साजिश नाकाम हाेने लगी है।

एसपी अजय लिंडा ने मंगलवार को बताया कि पुलिस काे नुकसान पहुंचाने के लिए पोड़ाहाट जंगल में नक्सलियों ने लगभग 150 से अधिक आईईडी और पाइप बम बिछा रखा है। गुप्त सूचना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान इस वर्ष कई बरामद कर डिफ्यूज किए गए है।

 

अब तक 49 आईईडी समेत पाइप और केन बम बरामद किए गए हैं। समय पर बमों को डिफ्यूज नहीं किया जाता तो चाईबासा पुलिस और सुरक्षाबलों को भारी नुकसान हो सकता था। पुलिस की ओर से बरामद बमों में एक पाइप बम, तीन तीर बम ,एक हैंड ग्रेनेट, 22 केन बम, चार सिलेंडर बम, दो आईईडी केन ड्रम बम, दो आईईडी केन बम, तीन केन बम, एक पाइप बम,एक आईईडी बम, तीन केन बम, दो केन बम,एक आईईडी बम, दो 40-40 किलो का पाइप और एक 20 किलो का बम शामिल है। जिले में पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से लगातार अभियान जारी है। नक्सलियों के मंसूबे को सुरक्षाबल लगातार विफल कर रहे हैं।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.