City Post Live
NEWS 24x7

रोहतास : लॉक डाउन उल्लंघन के आरोप में कथित समाजसेवी पवन झुनझुनवाला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

रोहतास : लॉक डाउन उलंघन के आरोप में कथित समाजसेवी पवन झुनझुनवाला को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

सिटी पोस्ट लाइव : कभी कभी समाज सेवी बनने का जुनून में शायद ये भी पता नही चलता कि कानून विरोधी काम करेंगे तो जेल भी जाना पड़ सकता है । ये बाते आज सिद्ध होता दिखा जब डेहरी पुलिस ने तथाकथित समाजसेवी लॉटरी माफिया के नाम से मशहुर पवन झुनझुनवाला को आज लॉकडाउन उलंघन करने के आरोप में केश दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया ज्ञात हो कि शनिवार को पवन झुनझुनवाला द्वारा डेहरी के बारह पत्थर मुहल्ले में समाज सेवा के नाम पर लगभग चार सौ महिलाओं की भीड़ इकट्ठा करके राशन का वितरण कार्य किया जा रहा था जिसमें पूरी तरह से लॉक डाउन नियमो का उल्लंघन हो रहा था । काफी संख्या में महिलाएं राशन लेने के लिये वहां पहुँच गई । जिससे राशन सामग्री को लेने में अफरा-तफरी का भी माहौल था । जबकि जिला प्रशासन ने पहले ही सभी को निर्देशित कर दिया है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह का राशन वितरण करने के लिए भीड़ इकट्ठा नहीं करेगा ।

जिसे करना भी होगा वह पुलिस प्रशासन को सूचना देगा और उसको जाकर के वितरण कराया जाएगा । बावजूद इसके पवन झुनझुनवाला द्वारा नियमों की अनदेखी कर वहां पर भीड़ इकट्ठा करके राशन सामग्री वितरण का कार्य किया जा रहा था ।इस मामले में डेहरी नगर थाना में कांड संख्या 272/20 धारा 178,269,270 भा द वि के अंतर्गत पवन झुनझुनवाला के विरुद्ध दर्ज किया गया है । कोरोना महामारी को लेकर पूरे देश मे लॉकडौन है । ऐसे में पुलिस प्रशासन द्वारा इसे सख्ती से पालन कराने को लेकर दिन रात प्रयास किया जा रहा है । लोगो से सोशल डिस्टनसिंग का पालन करते हुए घरों में ही रहने को कहा जा रहा है । लेकिन अपनी काली कमाई और रसूख के दम पर पुलिस प्रशासन के निर्देशो को भी ताक पर रख कर कानून विरुद्ध कार्य किया गया ।

कौन है ये समाज सेवी

बिहार प्रदेशिक मारवाड़ी सम्मेलन डेहरी शाखा का अध्यक्ष है पवन झुनझुनवाला। इस तथाकथित समाजसेवी पवन झुनझुनवाला के नाम पर इसके लॉटरी के कनेक्शन कई प्रदेशों में है जिसका ये सरगना है।पहले से भी अवैध लॉटरी के कारोबार से जुड़े हुए कई मामले डेहरी थाने में दर्ज हैं ।

अवैध लॉटरी के कारोबार में संलिप्तता को लेकर की जेल भी जा चुका है । लॉटरी माफिया हर बार पुलिस को चकमा देने में सफल रहा है. इस कारोबार का कनेक्शन दूसरे कई राज्यों से भी जुड़ा हुआ है. यानी इस खेल का शातिर खिलाड़ी है । उसका संबंध कई सफेदपोश और अधिकारियों से भी माना जाता है, जो अपने पहुँच और रसूख़ के दम पर हर बार पुलिस को चकमा देने में सफल रहा है । ये अपनी काली कमाई को छुपाने के लिये धर्मीक चोला ओढ़ने से भी बाज नही आता । ये कोई न कोई कार्यक्रम के बहाने अपनी रसूख का प्रदर्शन करते रहता है जिसमे कई बडी हस्तियाँ, सफेदपोश, अधिकारियों की उपस्थिति भी होती है .

इससे पता चलता है कि उसकी जड़े कितनी मजबूत और गहरी हैं. इस अवैध काम से जुड़े कारोबारी ने मिडिया में भी पहुच गहरी बना रखी है जिससे ज्यादातर खबर ये मैनेज कर लेता है । या आती भी है तो ऐसे मानो लेखनी के स्याही सुख गये है । आज भी इस तथाकथित समाजसेवी के संबंधों के प्रमाण कितने फोटो में या वीडियो में मिल जायगे की कैसे कुछ सफेदपोश, प्रशासन ,मीडिया के लोग एक लॉटरी के अवैध कारोबारी के साथ निष्ठा रखते है और उसके चरण वंदन करते नजर आते है।पवन झुनझुनवाला के विरुद्ध डेहरी नगर थाना में वर्ष 2006 में दो कांडो में 45/06, 162/06), वर्ष 2007 में एक कांड स.95/07 वर्ष 2012 में कांड स. 248/12 एवं 2018 में भी डेहरी थाने में लॉटरी के मामले में एफ आईआरदर्ज किए गए थे। पवन झुनझुनवाल के गिरफ्तारी के बारे में डेहरी के अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने सिटी पोस्ट लाइव को बताया कि कल पवन झुनझुन वालों के द्वारा बिना प्रशासन की अनुमति के लगभग 400 महिलाओं को इकट्ठा कर लॉक डाउन को तोड़ा गया । पवन झुंझुलवाल के विरोध कल ही डेहरी नगर थाने में विभिन्न धाराओं के अंतर्गत एफआईआर दर्ज किया गया था.आज उनकी गिरफ्तारी हुई है और उन्हें न्यायिक ह हिरासत में भेज दिया है।

पवन झुनझुनवाल का पूर्व का अपराधिक इतिहास है वह लॉटरी माफिया है। कोरोना जैसी महामारी में उन्होंने बाधा उत्पन्न किया है इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पवन झुनझुनवाल के गिरफ्तारी पर हर्ष व्यक्त करते हुए  लोजपा के अशोक कहा कि बहुत से गरीब परिवार के लोग इसके लॉटरी से चक्कर मे कंगाल हो चुके है। कितने लोग अपने लॉटरी के झांसे में लेकर घर द्वार तो घर द्वार थाली लोटा थाली और गिलास तक बेचवा चुका हैं इतना गन्दा ये लॉटरी माफिया है । यहां के कुछ प्रेस मीडिया के लोग हैं जो पुलिस वाले से घुल मिल कर प्रशासनिक इंफॉर्मेशन उसे देकर बचाते आ रहे हैं। उसके गिरफ्तारी में समल्लित वरिये एवं कनिये पुलिस प्रशासन के लोग प्रसंसा के पात्र है।

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.