City Post Live
NEWS 24x7

प्रवासी मज़दूरों को लेकर विशाखापटनम से डालटनगंज पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

प्रवासी मज़दूरों को लेकर विशाखापटनम से डालटनगंज पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

सिटी पोस्ट लाइव, मेदिनीनगर: मंगलवार को अहले सुबह 5 बजे झारखंड के 22 जिलों के 1157 प्रवासी मजदूरों को लेकर 08531 विशाखापट्टनम डालटनगंज श्रमिक स्पेशल ट्रेन डाल्टेनगंज स्टेशन पहुंची। स्टेशन पर मौजूद रेलवे पुलिस बल ने आने वाले सभी श्रमिकों को ट्रेन से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए ट्रेन से उतारा। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए हुए श्रमिकों में 407 श्रमिक पलामू जिले के है प्रवासी मजदूरों में झारखंड के कुल 22 जिलों में से कुल 1157 लोग आये, जिसमे पलामू के 407, गढ़वा के 231, चतरा के 89, पूर्वी सिंहभूम के 62, सरायकेला के 49, पश्चिमी सिंहभूम के 46, बोकारो के 41, लातेहार के 39, गोड्डा के 32, गुमला के 31, रामगढ़ के 31,हज़ारीबाग़ के 28, दुमका के 13, देवघर के 13 , खूंटी के 13, सिमडेगा के 12, गिरीडीह के 5, रांची के 5, धनबाद के 4, साहेबगंज के 4, जामताड़ा के 1, तथा कोडरमा के 1 श्रमिक शामिल है। विशाखापट्टनम से आने वाले श्रमिक भाइयों के लिए उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी डॉ0 शान्तनु कुमार अग्रहरि के निर्देश पर डाल्टनगंज स्टेशन के प्लेटफार्म पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

इसके लिए पहले से दण्डाधिकारी की नियुक्ति की जा चुकी थी। इसके अलावा सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस अधीक्षक पलामू के निर्देश पर जवानों की तैनाती की गई थी। चियांकी स्थित सहायता केंद्र में मौजूद उप विकास आयुक्त बिंदु माधव प्रसाद सिंह ने बताया कि विशाखापट्टनम से आने वाले सभी श्रमिक बंधुओं को 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन का अक्षरशः पालन करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा श्रमिकों से मास्क का उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु अपील किया गया। सहायता केंद्र में मौजूद जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम ने श्रमिकों से चिकित्सकों द्वारा दिए गए चिकित्सकीय परामर्श का अक्षरशः पालन करने तथा सतर्क व सुरक्षित रहने का निर्देश दिया।
उन्होंने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से विशाखापट्टनम से आने वाले सभी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक भेजने हेतु प्रयोग किये जाने वाले बसों को पूर्णतः सेनेटाइजड कर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया है। जगह-जगह बेरिकेड्स कर गोल घेरा का निर्माण कराया गया था। इसके अलावा सुरक्षित व्यवस्था व विधि-व्यवस्था संधारण हेतु पलामू रेलवे स्टेशन परिसर में पर्याप्त संख्या में मेडिकल टीम के साथ दण्डाधिकारी एवं सुरक्षाकर्मियों की तैनाती पूर्व से ही की गई थी।

 

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.