City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना गाइडलाइन के अनुसार होगा गणतंत्र दिवस समारोह : डीसी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

रामगढ़ : गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर गुरुवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन, झंडोतोलन, परेड सहित अन्य कार्यक्रमों के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। बैठक के दौरान एसपी प्रभात कुमार के द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले परेड के संबंध में सर्जेंट मेजर मंशु गोप को आवश्यक निर्देश दिए गए। वहीं यातायात व्यवस्था के संबंध में उन्होंने यातायात आरक्षण को महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गणतंत्र दिवस के आयोजन पर अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए एवं सभी के द्वारा पूरे समय मास्क लगाकर रखा जाए।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने मुख्य समारोह स्थल सिद्धों कान्हू मैदान में साफ सफाई एवं जमीन समतलीकरण का कार्य भवन प्रमंडल को अन्य विभागों के साथ समन्वय करते हुए करने का निर्देश दिया।

 

 

उपायुक्त ने सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर कार्यक्रम स्थल एवं पूर्व अभ्यास के दौरान किसी भी प्रकार की आकस्मिक स्थिति हेतु मेडिकल टीम प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर कार्यक्रम के सफल संचालन, बैंड एवं राष्ट्रीय गान में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के पूर्वाभ्यास के दौरान एवं मुख्य कार्यक्रम स्थल तक आने जाने की व्यवस्था एवं आमंत्रण पत्रों का मुद्रण कराने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सुशील कुमार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुरक्षित कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर 25 जनवरी रात्रि 12:00 से 26 जनवरी रात्रि 12:00 बजे तक जिले के सभी मधशालाओ एवं बधशालाओं को बंद रखने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश उपायुक्त ने सहायक आयुक्त उत्पाद को दिया।

उपायुक्त ने कहा कि बीते वर्ष बेहतरीन कार्य करने वाले कोरोना वारियर्स एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। इस सम्बंध में उन्होंने सभी विभागों के वरीय अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह स्थानीय सिद्धों कान्हू मैदान में पूर्वाह्न 9ः05 बजे से शुरू होगा। उपायुक्त कार्यालय में प्रातः 10:30 बजे, पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रातः 10ः35 बजे, उप विकास आयुकत कार्यालय में प्रातः 10ः40 बजे, अनुमंडल कार्यालय में प्रातः 10ः55 बजे , अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में प्रातः 11:00 बजे एवं पुलिस लाईन रामगढ़ में प्रातः 11ः15 बजे झंडोत्तोलन किया जाएगा। इन सबके अलावा उक्त बैठक के दौरान झंडोत्तोलन के समय परेड की व्यवस्था, परेड के पूर्वाभ्यास की व्यवस्था, राष्ट्रीय गान, विधि व्यवस्था आदि विषयों पर भी चर्चा करते हुए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.