City Post Live
NEWS 24x7

प्रधानमंत्री के दूरदर्शी कदम से करोड़ों लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाया : नीलकंठ

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, खूंटी: कोविड संकट का समाधान व जागरुकता पर भाजपा का सेमिनार भाजपा के जिला कार्यालय में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोविड संकट के समाधान में उठाए गए कदम और कोरोना जागरुकता विषयक सेमिनार का आयोजन बुधवार को किया गया। ग्रामीण मंडल अध्यक्ष मदन मोहन गोप की अध्यक्षता में आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप खूंटी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरूआत भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पण और दीप प्रज्वलन के साथ हुई।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक मुंडा ने कहा कि जब पूरे देश के सामने कोरोना की प्रथम लहर ने दस्तक दी, प्रधानमंत्री मोदी ने समाज, राज्य और राष्ट्र हित में राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन की घोषणा कर लाखों लोगों को संक्रमित होने से से बचाया। प्रधानमंत्री के दूरदर्शी सोच का नतीजा था कि कोविड-19 महामारी के शुरुआती चरण में ही भारत ने कोरोना का टीका विकसित करना शुरू कर दिया था। नौ महीने की छोटी अवधि में ही भारत ने दो टीकों को मंजूरी दी और जनवरी 2021 से भारत में टीकाकरण कार्यक्रम प्रारंभ किया गया।

कोविड की दूसरी लहर में कोविड संक्रमण का प्रभाव अलग था। संक्रमण के शुरुआती दौर में मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत थी। प्रधानमंत्री ने आगे बढ़कर ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किया। रेलवे से ऑक्सीजन कंटेनर को ले जाने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलवाई, वायुसेना और नौसेना ने भी इसमें अहम योगदान दिया।

दूसरी लहर के दौरान पीएम केयर फंड का उपयोग व्यापक पैमाने पर किया गया। एक लाख से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदे गए, कोविड-19 के कारण अनाथ हुए बच्चों को मासिक वजीफा देने का काम किया, देश भर के अस्पतालों के लिए 50,000 से अधिक वेंटिलेटर देने का काम मोदी सरकार ने किया। भाजपा की मोदी सरकार ने कोविड-19 संकट के दौरान गरीबों और जरूरतमंदों के लिए सेवा ही संगठन की भी शुरुआत की, जिसके अंतर्गत रक्तदान शिविर, गरीबों के बीच राशन किट का वितरण, जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराना, साथ ही साथ फेस मास्क एवं सेनिटाइजर का वितरण आम जनता के बीच किया गया।

 

सेमिनार के दौरान विधायक प्रतिनिधि सह प्रदेश किसान उपाध्यक्ष काशी नाथ महतो ने कहा कि प्रधानमंत्री का काम बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा किये गये सेवा कार्य को देश की जनता कभी नहीं भुलेगी।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.