City Post Live
NEWS 24x7

रोजगार मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन की पहल

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: रोजगार की तलाश में जुटे लोगों के लिए अच्छी खबर है। रांचीवासियों को जिला और देश के विभिन्न हिस्सों में रोजगार मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन ने पहल करते हए अपना टाइम टेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू साइन किया है। उपायुक्त छवि रंजन के समक्ष इंप्लाॅयमेंट ऑफिसर मन्नू कुमार ने जिला प्रशासन की ओर से जबकि प्रणय मेहरोत्रा ने कंपनी की ओर से एमओयू पर साइन किया।
आओ काम की बात करें
इस टैग लाइन के साथ अपना टाइम टेक प्राइवेट लिमिटेड जिला प्रशासन के सहयोग से आनेवाले दिनों में लोगों को रोजगार मुहैया करायेगी। एमओयू साइनिंग से पहले उपायुक्त छवि रंजन ने कंपनी के बिजनेस हेड प्रणय मेहरोत्रा से प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी ली। प्रणय मेहरोत्रा ने बताया रोजगार के लिए कंपनी ने डिजीटल प्लेटफाॅर्म तैयार किया है। ऐप के माध्यम से जाॅब सीकर खुद को रजिस्टर करेंगे, जिससे उन्हें एक डिजीटल आइडेंटिटी मिलेगी। इस ऐप को https:/ /play. googl e.com/st ore/apps/d etails?id=com.apnatime  लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप पर रजिस्टर यूजर्स के साथ-साथ इम्प्लाॅयमेंट एक्सचेंज में रजिस्टर्ड आवेदकों से संपर्क कर योग्यता अनुसार उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि कोरोना काल में अपना रोजगार गवां चुके लोगों के लिए ये एक अच्छा अवसर होगा। खासकर दूसरे राज्यों में काम कर चुके लोग भी रोजगार की संभावनाओं से अवगत हो पायेंगे। उन्होंने कंपनी के प्रतिनिधि को कहा कि प्रखंड स्तर पर लोगों को ऐप के इस्तेमाल के बारे मेें ट्रेनिंग दें, ताकि कम पढ़े लिखे लोगों को भी इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि डेटा से संबंधित किसी तरह की समस्या होने पर मुझसे संपर्क करें। साथ ही उन्होंने ऐप की लाॅन्चिंग के बाद हर दिन की रिपोर्ट भी देने को कहा। उपायुक्त ने जरुरी डेटा कंपनी को उपलब्ध कराने का निदेश इंप्लाॅयमेंट ऑफिसर को दिया।
रांची में 2000 से ज्यादा जाॅब ऑपरचुनिटी
बिजनेस हेड प्रणय मेहरोत्रा ने बताया कि कंपनी द्वारा रांची जिला में फिलहाल 2000 जाॅब्स की लिस्टिंग की गयी है। प्लेसमेंट ड्राइव की शुरुआत के साथ योग्य आवेदको को रोजगार मुहैया कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि आवेदकों को होनेवाली किसी तरह की परेशानी को दूर करने के लिए कंपनी ने हेल्पलाइन नंबर की भी व्यवस्था की है। कंपनी के बिजनेस हेड ने बताया कि आवेदक ऐप के माध्यम से रांची जिला के अलावा देश भर में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।
27 अक्टूबर 2020 को होगी ऐप की लाॅन्चिंग
 रांची जिला में अपना ऐप की लाॅन्चिंग 27 अक्टूबर 2020 को की जायेगी। ऐप में जाॅब सीकर और नियोक्ता रजिस्टर रहेंगे, योग्यता अनुसार आवेदकों को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। लॉन्च के समय से ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव आनेवाले 20 दिनों तक जारी रहेगी।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.