City Post Live
NEWS 24x7

सहरसा : खून की कमी से जूझ रही गर्भवती के लिए भगवान बने मंडल भारती कृषि कॉलेज के छात्र

एक साथ किया पांच यूनिट ब्लड डोनेट

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सहरसा : खून की कमी से जूझ रही गर्भवती के लिए भगवान बने मंडल भारती कृषि कॉलेज के छात्र

सिटी पोस्ट लाइव  :  बीते 11 फरवरी को सहरसा के अगवानपुर स्थित मंडन भारती कृषि कॉलेज के छात्र माँ सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन कर वापिस लौट रहे थे। अचानक छात्रों से भरे ट्रैक्टर के पलटने से 20 से 25 छात्र और कॉलेज कर्मी जख्मी हो गए थे। उन्हीं जख्मी छात्रों में से दो की स्थिति नाजुक बनी हुई थी जिसे शहर के गायत्री नर्सिंग होम के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। नर्सिंग होंग में इलाजरत दोनों छात्र आकाश और राजीव की स्थिति अब खतरे से बाहर है। गौरतलब और बेहद बड़ी बात यह है कि उसी आईसीयू में मधेपुरा के पस्तपार के विजेंद्र ऋषिदेव की पत्नी सात माह की गर्भवती रिंकु देवी भर्ती है।

वह जिंदगी और मौत से जूझ रही है। खून की अत्यंत कमी और किडनी फेल होने की वजह से डॉक्टर की पूरी व्यवस्था रिंकु देवी को बचा पाने में फेल साबित हो रही थी। नर्सिंग होम के डायरेक्टर डॉक्टर रंजेश कुमार सिंह लाचार और बेबस थे। ऐसे में रिंकू देवी का जीवन बचाने के लिए भगवान बनकर सामने आए मंडन भारती कृषि कॉलेज अगवानपुर के छात्र ।ये छात्र अपने जख्मी दो मित्र के ईलाज और उनकी निगहबानी के लिए लगातार नर्सिंग होम में जमे हुए थे। रिंकू की जिंदगी बचाने के लिए कॉलेज के छात्र ने पांच यूनिट ब्लड आनन-फानन में डोनेट किया और उनके ईलाज में हर संभव मदद का अलग से भरोसा भी दिलाया।

नर्सिंग होम के डायरेक्टर डॉ. रंजेश कुमार सिंह ने कहा कि छात्रों के इस सराहनीय और बेनजीर सहयोग से अब रिंकु देवी की जिंदगी बचाई जा सकती है। जाहिर तौर पर छात्रों ने अपने सामाजिक और नागरिक कर्तव्य का निर्वहन किया है। इंसानियत निसन्देह आज भी जिंदा है। ब्लड डोनेट करने वाले पांचों छात्रों को सिटी पोस्ट लाइव परिवार समवेत सेल्यूट करता है और ईश्वर से यह कामना करता है कि रिंकू देवी की जिंदगी ईश्वर बचा लें और उन्हें नया जीवनदान मिले।

पीटीएन न्यूज मीडिया ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह की “विशेष”रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.