City Post Live
NEWS 24x7

एयरपोर्ट और एम्स निर्माण कार्य को दें गतिः उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, देवघर: नवनियुक्त उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में जिला अन्तर्गत चल रहे कार्यों एवं योजनाओं की संक्षिप्त समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ पूर्ण पारदर्शिता बरतते हुए सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने एम्स व एयरपोर्ट निर्माण कार्य में हो रही देरी को लेकर संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि जिला स्तर से समस्याओं का निदान करते हुए जल्द से जल्द कार्यों को पूर्ण करें। देवघर जिले के विकास के लिए हम सभी को एक टीम भावना से कार्य करते हुए उस पर शतप्रतिशत खरा उतरने का प्रयास करने की आवश्यकता है। इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा मनरेगा योजना के तहत जिले में लंबित संविदा पर की जाने वाली नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द पूर्ण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया।

इस दौरान कोरोना संक्रमण की वस्तुस्थिति की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि फिलहाल दुनिया में कोविड-19 महामारी का प्रकोप निरंतर चल रहा है। ऐसे में अपने-अपने कार्यालयों में साफ-सफाई के साथ सामाजिक दूरी का पालन और मास्क का उपयोग अवश्य कार्यालय प्रधान व कार्यालय कर्मी करें, ताकि कार्यालय आने वाले आम नागरिक को भी इसकी महत्ता का पता चले। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में सोशल मीडिया के उपयोगिता और महत्ता को देखते हुए हम सभी के लिए आवश्यक है कि इस माध्यम से मिलने वाली सही शिकायतों का निष्पादन भी प्राथमिकता के साथ किया जाए।

इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त   मंजूनाथ भजंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आदिम जनजाति को प्राथमिकता देते हुए निर्धन, अपंग, असहाय , विधवाओं , भूमिहीन , निसहाय , वृद्ध , वृद्धा एवं भिक्षुओं के बीच कंबल का निःशुल्क वितरण किया जाय, ताकि ठंड से उन्हें राहत मिल सके। साथ ही उपायुक्त द्वारा सभी अंचलाधिकारियों को निर्देशित किया कंबल आपूर्तिकर्ता से कंबल प्राप्त करने के क्रम में कंबलों की विशेषता – गुणवत्ता के साथ आकार एवं वजन आदि की भी भली – भांति जांच कर सरकारी निर्देशों के अनुरूप सुयोग्य श्रेणी के लाभुकों के बीच कंबलों का वितरण सुनिश्चित कराया जाय एवं इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय कि कंबल वितरण में किसी प्रकार की अनियमितता न हो।

बैठक में उपरोक्त के अलावे उपविकास आयुक्त   संजय सिन्हा, निदेशक जिला ग्रामीण विकास अभिकरण   नयनतारा केरकेट्टा, अपर समाहर्ता   चंद्र भूषण प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी   दिनेश कुमार यादव, प्रशिक्षु आईएएस   संदीप कुमार मीणा, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी   उमाशंकर प्रसाद सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी   फ़िलबीयूस बारला, जिला आपूर्ति पदाधिकारी   विशाल दिप खलखो, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी   रवि कुमार, जिला योजना पदाधिकारी   मिथलेश झा, स्थापना उपसमाहर्ता   परमेश्वर मुंडा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी   अनिता कुजूर, सामान्य शाखा प्रभारी सुश्री मीनाक्षी भगत, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी   ए.बी रॉय, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.