City Post Live
NEWS 24x7

कई गुणों से भरपूर है तेजपत्ता, बालों के झड़ने से लेकर चेहरे के दाग-धब्बों में असरदार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

कई गुणों से भरपूर है तेजपत्ता, बालों के झड़ने से लेकर चेहरे के दाग-धब्बों में असरदार

सिटी पोस्ट लाइव : तेजपत्ता का इस्तेमाल सब्जी में किया जाता है उससे सब्जी स्वादिष्ट बनती है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि तेजपत्ता आपके झड़ते बालों को रोक सकता है. आप तेजपत्ते का इस्तेमाल करके अपने बालों को झड़ने से बचा सकते हैं इसके अलावा अगर आपके आँखों के निचे डार्क सर्कल्स आ गए हैं तो आप उसे भी दूर कर सकते हैं. इससे पहले की हम आपको इसका इस्तेमाल करने का तरीका बताएं  हम उससे पहले आपको बता दें कि डार्क सर्कल और बाल झड़ने का कारण क्या है. इन दोनों समस्याओं का सबसे बड़ा कारण है कमजोरी जी हाँ, अगर आपका शरीर कमजोर हो गया है तो उसके कारण आपके बाल झड़ने लगते हैं और साथ ही आँखों के निचे डार्क सर्कल आने शुरू हो जाते हैं.

बाल झड़ने की समस्या की वजह से लोग बड़े परेशान रहते हैं अगर आपको भी यह परेशानी है तो आप तेजपत्ता का इस्तेमाल करें. सबसे पहले आप इसके इस्तेमाल के लिए तेज पत्ता लें और उसे पानी में डालकर उबाल लें और एक काढ़ा तैयार कर लें. उसके बाद आप इसे अपने बालों में लगाइए और आधे घंटे के बाद इसे धो दीजिये आप इस उपाय को हफ्ते में 2-3 बार जरुर दोहराएं ऐसा करने से कुछ ही वक्त में आपके बाल गिरने बंद हो जाएंगे.

डार्क सर्कल हमारी खूबसूरती को बहुत कम कर देते हैं इसके कारण हमारा चेहरा खराब दिखने लगता है, साथ ही इसके कारण आपको कई बार थोड़ी शर्मिंदगी महसूस होने लगती है. अगर आपको डार्क सर्कल की समस्या है तो आप तेजपत्ते का इस्तेमाल करें. इसके इस्तेमाल के लिए आप तेज पत्ता लें और उसे गर्म पानी में डाल दें. फिर इसका पेस्ट तैयार कर लें अब इसमें आधा चम्मच चन्दन पाउडर मिला लें और इस पेस्ट को अपने डार्क सर्कल के ऊपर लगाएं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.