City Post Live
NEWS 24x7

तेजस्वी के भावी सीएम वाले बयान पर सियासी उबाल, सहयोगियों ने जतायी नाराजगी

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

तेजस्वी के भावी सीएम वाले बयान पर सियासी उबाल, सहयोगियों ने जतायी नाराजगी

सिटी पोस्ट लाइवः महागठबध्ंान में एक बार फिर गरमा गरमी बढ़ गयी है। इस बार यह गर्माहट तेजस्वी यादव के एक बयान को लेकर बढ़ी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तेजस्वी ने खुद को भावी सीएम बता दिया है इसको लेकर महागठबंधन के सहयोगी दलों के नेता नाराज हो गये हैं। रिपोर्ट के अनुसार तेजस्वी यादव ने कहा है कि मुझे नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेवारी मिली है उसे संभाल रहा हूं। पार्टी ने जो पद के लिए प्रस्ताव पारित किया है उसे देख रहा हूं। इस बयान का मतलब यह है कि तेजस्वी ने खुद को भावी सीएम के रूप में प्रोजेक्ट किया है। तेजस्वी के इस बयान पर ‘हम’, कांग्रेस ओर जेडीयू ने तंज कसा है।

कांग्रेस ने इसे आरजेडी का अंदरुनी मामला बताया है. पार्टी के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि चुनाव में महागठबंधन मिल कर चुनाव लड़ेगा, ये तय है, लेकिन मुख्यमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा, ये चुनाव परिणाम के बाद तय होगा. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव आरजेडी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चुने गए हैं, ये आरजेडी का मामला है.वहीं, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान का बयान कि तेजस्वी यादव आरजेडी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन महागठबंधन के मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा ये महगठबंधन की बैठक में ही तय होगा. दूसरी ओर एनडीए में शामिल जेडीयू-बीजेपी ने इसे लेकर तंज कसा है. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार यहां के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं और सीएम का कोई पद खाली नहीं है. तेजस्वी को नेता प्रतिपक्ष के लिए आवेदन करना चाहिए.

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव के सीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर महागठबंधन में विवाद रहा है। कांगे्रस, और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा जैसी पार्टी तेजस्वी को सीएम उम्मीदवार मानने से इंकार करती रही है और यह दोनों पार्टियां यह कहती रही हैं कि महागठबंधन की ओर से सीएम कौन बनेगा यह 2020 का चुनाव परिणाम आने पर तय होगा। कांग्रेसी नेताओं और बिहार के पूर्व सीएम और ‘हम’ सुप्रीमो जीतन राम मांझी ऐसी बात लगातार कहते रहे हैं।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.