City Post Live
NEWS 24x7

नवजात के शव को नोच-नोच कर खा रहा था कुत्ता, लोग बने रहे तमाशबीन

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

नवजात के शव को नोच-नोच कर खा रहा था कुत्ता, लोग बने रहे तमाशबीन

सिटी पोस्ट लाइव : संवेदनशील होने का नाटक करने वाले सभी समाज के मुंह पर एक कुते ने ऐसा तमाचा मारा है, जिसे ज़माना याद रखेगा. समस्तीपुर में संवेदनहीनता की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो तथा-कथित सभी और संवेदनशील समाज के मुंह पर एक करार तमाचा से कम नहीं है. यहाँ के सर्किट हाउस के पास एक नवजात शिशु को कुता नोच नोंच कर खता रहा और लोग तमाशबीन बने रहे. किसी का दिल नहीं बैठा इस वीभत्स नज़ारे को देखकर . बिहार के समस्तीपुर में सड़क किनारे एक नवजात के शव को कुत्ता नोच नोच कर खा रहा था.लेकिन लोगों की संवेदना नहीं जगी. कैसी है ये संवेदना जो केवल अपनो के लिए ही जगती है बाकी समय सोती रहती है.

समस्तीपुर नगर थाना इलाके के सर्किट हाउस के पास एक नवजात के शव को एक कुत्ता नोच नोच कर खा रहा था. वहीं सड़क पर चलते लोग तमाशाबीन बने सिर्फ तमाशा देखते और फिर आगे बढ़ जाते. लेकिन वहां से गुजर रहे किसी ने भी कुत्ते को भगाना ठीक नहीं समझा. जिस जगह कुत्ते नवजात के शव को नोच कर खा रहे थे वहां सड़क के एक तरफ सदर अस्पताल है तो दूसरी ओर सर्किट हाउस है. जाहिर है अस्पताल से ही बच्चे को जिन्दा या फिर मरने के बाद सड़क के किनारे फेंक दिया गया. लोगों से जब सिटी पोस्ट लाइव ने बातचीत की तो उनका कहना था कि बच्चा यहां कहां से आया और कौन डाल गया, किसी को पता नहीं. ये बच्चा जिन्दा था या उसकी मौत हो चुकी थी, ये भी कोई नहीं जानता.

जब सिटी पोस्ट लाइव संवाददाता आलोक ने कुते द्वारा एक नवजात के शव को खाने की सूचना दी तो पुलिस पहुंची.इस मामले के सामने आने के बाद पूरा स्वास्थ्य महकमा सवालों के घेरे में है. स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.लेकिन क्या जिला प्रशासन और पुलिस की ये द्युति नहीं बनती है कि वह इस बच्चे के माँ-बाप के बारे में पता करे. उनके खिलाफ कारवाई करे. कोई माँ-बाप मरे हुए बच्चे को कुता को खाने के लिए इस तरह से सड़क पर अगर फेंक सकता है तो संवेदना की बात ही बेमानी है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.