City Post Live
NEWS 24x7

रामेश्वर ने किया कोरोना योद्धाओं एवं जरूरतमंदों के लिए अभियान का शुभारंभ

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने राजधानी के बिरसा चौक पर रवि ट्रैवल्स एंड हेल्पलाइन द्वारा कोरोना योद्धाओं एवं जरूरतमंदों के लिए पका हुआ भोजन उपलब्ध कराने के अभियान का शुभारंभ किया।आज से, आने वाले 40 दिनों तक गरीबो को भोजन कराया जाएगा। एक तरफ बिरसा चौक पर प्रतिदिन लोगों को भोजन कराने का कार्यक्रम जारी रहेगा तो वहीं दूसरी तरफ शहर के विभिन्न इलाकों में गाड़ी के द्वारा घूम घूम कर भी कोरोना योद्धाओं, जरूरतमंदों एवं गरीबों को भोजन एवं पानी उपलब्ध कराया जाएगा। रवि ट्रैवल्स एंड हेल्पलाइन के संचालक अभय सिंह के सौजन्य से भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। उनके साथ समाज सेवी सचिदानंद सिंह, धमेन्द्र सिंह, ललन सिंह, पार्षद कृष्णा महतो, उपेन्द्र साहू, गीता सिंह, प्रियाशंकर, रवि शंकर, लक्ष्मण उरांव, सागर साह, रविशंकर लकड़ा, उपस्थित थे।
अभियान की शुरुआत करते हुए उरांव ने कहा कि कोरोना महामारी जैसे आपातकाल में गरीबों, योद्धाओं एवं जरूरतमंदों को भोजन कराना पुण्य का काम है और हम सभी सामर्थ्यवान लोगों की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि गरीबों के हितों का ध्यान रखें और उनके लिए हर संभव सहायता में हाथ बढ़ाएं। उन्होंने रवि ट्रैवल्स एंड हेल्पलाइंस के आयोजक अभय सिंह को इस पुनीत कार्य के लिए धन्यवाद दिया । एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि दीदी किचेन योजना जारी रहेगी। नेशनल हाईवे पर गरीबों को भोजन कराने का मुहिम जारी रहेगा। अभी सबसे जरूरी काम लोगों का पेट भरना है, लोगों का अगर पेट भरा रहेगा तभी वह कुछ दूसरे काम के बारे में  सोच सकते हैं।
वित्तीय संकट से यह राज्य जूझ रहा है। हम केंद्र सरकार से बार-बार यह निवेदन कर रहे हैं कि हमें हमारा बकाया राशि के साथ-साथ  उदारता के साथ सहयोग करें। हमने स्पीक अप इंडिया के माध्यम से भी 10000 रुपये प्रत्येक गरीब परिवारों को अविलंब दिए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि खाद्य प्रसंस्करण मंत्री राम विलास पासवान को पत्र लिखकर आने वाले छह महीने तक राशन की व्यवस्था  निशुल्क किए जाने की मांग करेंगे।
संकट का अभी समय है सहयोग करना पड़ेगा। नई फसल आने में भी अभी छह महीने का समय है। कमाने गए लोग सब कुछ गवा कर लौटे हैं। ऐसे में इनकी भोजन की व्यवस्था हमारी सबसे पहली जिम्मेदारी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि पूरे राज्य में संगठन की ओर से लगभग 300 किचन चलाए जा रहे हैं। जहां प्रतिदिन लाखों लोगों को भोजन कराया जा रहा है तो पिछले 55 दिन के लॉक डाउन के दौरान 2000000 पैकेट खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई है। अस्पतालों में संगठन की ओर से लगभग 215 पीपीटी किट उपलब्ध कराए गए हैं। 40000 मास्क, 25000 सेनेटाइजर उपलब्ध कराए गए हैं।
इसके अतिरिक्त मजदूरों को लाने में भी संगठन की ओर से व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में प्रदेश से लेकर पंचायत स्तर तक के कार्यकर्ता गरीबों की सेवा के मुहिम में एक अभियान के रूप में लगे हुए हैं। प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि लॉक डाउन जारी रहने तक गरीबों, कोरोना योद्धाओं जरूरतमंदों को हर संभव सहायता किए जाने का अभियान जारी रहेगा। उन्होंने राजधानी सहित राज्य के सभी स्वयंसेवी संस्थाओं सामाजिक संगठनों को विशेष रूप से धन्यवाद दिया है कि उन्होंने उदारता पूर्वक सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर गरीबों एवं जरूरतमंदों के लिए भोजन उपलब्ध कराने में सहयोग किया है।

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.