City Post Live
NEWS 24x7

लखनऊ में रिकवरी दर बढ़ाने को कारगर रणनीति तैयार करें: योगी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना के प्रतिदिन 1.76 लाख से अधिक टेस्ट की क्षमता अर्जित किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए टेस्टिंग कार्य में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना के संक्रमण के चेन को तोड़ने में मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके मद्देनजर प्रदेश में टेस्टिंग कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। उल्लेखनीय है कि गत दिवस तक प्रदेश में कोरोना के 1,17,26,075 टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने सरकारी अवासपर एक उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना के मद्देनजर हाई रिस्क ग्रुप को लक्षित करते हुए बेहतर चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इम्यून सिस्टम को सुदृढ़ करने के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कोविड चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सालयों में वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा नियमित राउण्ड लिया जाए। उन्होंने जनपद गोरखपुर, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज तथा मेरठ में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। उन्होंने जनपद लखनऊ में रिकवरी दर बढ़ाने के लिए कारगर रणनीति तैयार करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से स्वच्छता तथा सेनिटाइजेशन का विशेष अभियान प्रारम्भ हो रहा है, जो आगामी 16 अक्टूबर तक संचालित रहेगा। उन्होंने निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अभियान के दौरान साफ-सफाई, सेनिटाइजेशन, एन्टीलार्वा रसायनों के छिड़काव का कार्य हर गांव, शहर, स्कूल, संस्था आदि में हो। उन्होंने अभियान में संचालित विभिन्न गतिविधियों की गहन माॅनिटरिंग किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर, 2020 को वल्र्ड हैण्ड वाॅश डे के अवसर पर विशेष अभियान संचालित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि 11 अक्टूबर को आयोजित की जा रही सम्मिलित राज्य-प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारम्भिक) परीक्षा-2020 को सुचारु ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने कहा कि नवरात्रि के अवसर पर 17 से 25 अक्टूबर तक महिलाओं तथा बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के दृष्टिगत विशेष अभियान प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए। उन्होंने माह नवम्बर में यातायात सुरक्षा के सम्बन्ध में विशेष अभियान संचालित करने के निर्देश भी दिए।मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि मुनाफाखोरी करने वाले तत्वों पर निगाह रखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि जनता को सब्जी सहित सभी आवश्यक खाद्य सामग्री उचित मूल्य पर प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि पराली न जलाने के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करते हुए बताया जाए कि यह प्रदूषण का कारण बनता है। लोगों को यह भी जानकारी दी जाए कि पराली को गड्ढे में भरकर इसका उपयोग कम्पोस्ट खाद तैयार करने में किया जा सकता है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.