City Post Live
NEWS 24x7

झारखंड में 18 जून को कोरोना वायरस के 8 नये मामले सामने आये

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में गुरुवार (18 जून, 2020) को कोरोना वायरस से संक्रमण के 8 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित कुल मामले 1900 से अधिक हो गया है. अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा 4 मामले गढ़वा जिला में पाये गये हैं, जबकि रामगढ़, रांची रिम्स, आइडीएसपी रांची और हजारीबाग में एक-एक व्यक्ति में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती संक्रमित महिला की मौत हो गयी. टीबी की मरीज (TB patient lady) महिला कुछ दिन पहले ही दिल्ली से लौटी थी. यह झारखंड में कोरोना से 10वीं मौत है. सांस लेने में दिक्कत होने के बाद मालसिरिंग पिठोरिया की रहनेवाली महिला को तीन दिन पहले बेहोशी की हालत में रिम्स में भर्ती कराया गया था. जांच कराने पर वह कोरोना पॉजिटिव पायी गयी. इसके बाद उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला के पति को भी कोरोना संदिग्ध के रूप में आइसोलेशन वार्ड  में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है. इधर, बुधवार को राज्य में 57 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. राज्य में अब तक 1895 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 1151 स्वस्थ हो चुके हैं.

झारखंड में 18 जून को कोरोना वायरस के 8 नये मामले सामने आये

झारखंड में गुरुवार (18 जून, 2020) को कोरोना वायरस से संक्रमण के 8 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित कुल मामले 1900 से अधिक हो गया है. अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा 4 मामले गढ़वा जिला में पाये गये हैं, जबकि रामगढ़, रांची रिम्स, आइडीएसपी रांची और हजारीबाग में एक-एक व्यक्ति में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

रिम्स में भर्ती दो की हुई मौत, एक की हो रही गिनती

रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में बुधवार को एक और व्यक्ति की मौत हुई है. रजरप्पा का रहनेवाला यह 40 वर्षीय व्यक्ति मुंबई से लौटा था. कोरोना पॉजिटिवि पाये जाने के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया था. दो दिन पहले उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी. वह पहले से किडनी समेत अन्य बीमारियों से ग्रसित था. स्वास्थ्य विभाग भी इसे कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में नहीं जोड़ रहा है. दोनों शवों का हरमू स्थित मुक्तिधाम में शाम सात बजे अंतिम संस्कार किया गया.

झारखंड में 60.73 प्रतिशत है मरीजों के ठीक होने की दर

झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर काफी बेहतर है. राज्य में हुधवार को कोरोना संक्रमित 30 मरीज स्वस्थ हुए. इनमें से सिमडेगा से 17, धनबाद से आठ, सरायकेला से चार, चतरा से एक मरीज डिस्चार्ज किये गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक झारखंड में मरीजों के ठीक होने की दर 60.73 प्रतिशत हो गयी है.

बैकलॉग में है 773 सैंपल

झारखंड में बुधवार को 1661 नये सैंपल लिये गये हैं. कुल 2182 सैंपल की जांच की गयी जिसमें 56 पॉजिटिव मिले हैं. राज्य में अबतक 113777 लोगों के सैंपल लिये जा चुके हैं. इसमें 113004 सैंपल की जांच हो चुकी है. बैकलॉग में 773 सैंपल हैं.

बुधवार को मिल 57 नये कोरोना संक्रमित

इधर, बुधवार को राज्य में 57 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. राज्य में अब तक 1895 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 1151 स्वस्थ हो चुके हैं. बुधवार को कोडरमा से 24, हजारीबाग से 19, पूर्वी सिंहभूम से छह और लोहरदगा से तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. रामगढ़ व रांची से दो-दो और गुमला से एक संक्रमितों के मिलने की पुष्टि हुई है. रांची से मिले दो (महिला व पुरुष) संक्रमित हुसैन नगर चलकुशा के रहनेवाले हैं. दोनों एक ही परिवार के हैं.

रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती संक्रमित महिला की मौत हो गयी. टीबी की मरीज महिला कुछ दिन पहले ही दिल्ली से लौटी थी. यह झारखंड में कोरोना से 10वीं मौत है. सांस लेने में दिक्कत होने के बाद मालसिरिंग पिठोरिया की रहनेवाली महिला को तीन दिन पहले बेहोशी की हालत में रिम्स में भर्ती कराया गया था. जांच कराने पर वह कोरोना पॉजिटिव पायी गयी. इसके बाद उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला के पति को भी कोरोना संदिग्ध के रूप में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.