City Post Live
NEWS 24x7

स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह में धीरे-धीरे बढ़ रही है पुलिस की सख्ती, जांच में आई तेजी

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: राजधानी में जैसे-जैसे स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह का दिन गुजर रहे हैं, वैसे वैसे राजधानी में सन्नाटा छाता जा रहा है। राजधानी के हर चौक चौराहों, गली मुहल्लों में तैनात पुलिस कर्मियों का डर लोगों में देखा जा रहा है। सुबह से ही सभी चौक चौराहों में मौजूद पुलिसवाले दोपहिया व चारपहिया चालकों को रोक कर घर से निकलने की वजह पूछ रहे हैं। वहीं, उनसे ई-पास की मांग भी पुलिस कर रही है। जिसने पुलिस को ई- पास नहीं दिखाया या घर से निकलने के कोई ठोस प्रमाण नहीं दिया, पुलिस उनका चालान काट रही है। साथ ही बेवजह बगैर मास्क के पैदल घूमने वालों पर भी पुलिस नजर रख रही है। वैसे लोगों को भी पुलिस की फटकार का सामना करना पड़ रहा है। सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन कराने के लिए पुलिस की हर मुमकिन कोशिश जारी है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने व लागू करने के लिए बीती देर रात तक चौक चौराहों व मुख्य सड़कों पर चलने वाली गाड़ियों को रोक कर जांच की गई।

आज सुबह से भी यह जांच व पूछताछ का सिलशिला जारी है। इस अभियान के तहत आज पुरुलिया रोड मिशन चौक, रियाडा भवन, सुजाता चौक,सिरमटोली चौक कांटा टोली चौक, बहुबाजार चौक में दो जगहों पर, कर्बला चौक, एकरा मस्जिद चौक, अंजुमन मार्केट के पास, सर्जना चौक, कचहरी चौक, जेल मोड़ के अलावा कोकर चौक, बूटी मोड़, बिरसा चौक, हरमू चौक, अरगोड़ा चौक सहित शहर में मिलने वाले सभी चौक चौराहों में वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इस चेकिंग की वजह से बिना पास वाले व बेवजह सड़क पर गाड़ियां दौड़ाने वालों पर जबर्दस्त पाबंदी लगी है।

जांच कर हरे कई पोस्टों के सिपाहियों ने कहा कि इंसान को अपनी जान की रक्षा स्वयं करनी चाहिए। लेकिन लोग लापरवाह होकर घर से बाहर निकल रहे हैं और मौत को दावत दे रहे हैं। ऐसे लोगों के कारण ही कोरोना महामारी फैलता गया। जब से सरकार का सख्त आदेश आया है तब से लोगों की जान बचाने के लिए पुलिस भी सख्त कार्रवाई करने को मजबूर हो गई है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.