City Post Live
NEWS 24x7

आनेवाले सभी प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक बस से पहुंचाएगी सरकार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

आनेवाले सभी प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक बस से पहुंचाएगी सरकार

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: प्रवासी मजदूरों को झारखण्ड लाने के संबंध में एक अहम बैठक हटिया रेलवे स्टेशन में आयोजित की गई। इस बैठक में  परिवहन सचिव  के0 रवि कुमार, रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे, वरीय पुलिस अधीक्षक  अनीश गुप्ता, सिटी एस पी  सौरभ, ट्रैफिक  एस पी अजित पीटर डुंगडुंग, जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार एडिशनल डीआरएम, अजित सिंह यादव, रेलवे पी आर ओ नीरज कुमार, सीनियर डी सी एम अवनीश, रेलवे सुरक्षा बल के  कमांडेंट प्रशांत सिंह तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।  जो भी प्रवासी मजदूर झारखण्ड आएंगे और हटिया रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे उनको रिसीव करने के लिए कोई भी परिजन नहीं आएंगे। सभी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने की सुविधा सरकार के द्वारा की जाएगी।

बैठक के दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि किस जिला में कितने मजदूरों को भेजना है उस हिसाब से बसों की पर्याप्त व्यवस्था करें तथा बस रवाना करने के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर उन्हें अपने जिला भिजवाना सुनिश्चित करेंगे। जिला परिवहन पदाधिकारी  सभी बस चालकों और बस कर्मियों के मोबाइल नंबर को संबंधित पदाधिकारियों को उपलब्ध कराएंगे।  सभी बस कर्मियों को कोविड-19 के रोकथाम से सम्बंधित सुरक्षा के उपायों के बारे में बस रवानगी से पूर्व महत्वपूर्ण ब्रीफिंग की जाएगी। जो भी मजदूर ट्रेन से आएंगे उनको उनके संबंधित जिला के बस पर बिठाया जाएगा। इस के लिए लगातार माइक से एनाउंसमेंट की जाएगी। सोशल डिस्टनसिंग का संधारण करने तथा अन्य सुरक्षा उपायों के बारे में लगातार माइकिंग की जाएगी।  रेलवे कोच में यात्रा करने के दौरान ही सभी लोगों को रेलवे कर्मियों के द्वारा  कोविड सुरक्षा उपायों के बारे में ब्रीफिंग की जाएगी।

बताया गया है कि यह विशेष ट्रेन रात आठ बजे झारखंड के चक्रधरपुर स्टेशन पहुंचेगी,जहां सभी यात्रियों को सरकार की ओर से पैकेट में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं आने वाले सभी प्रवासी श्रमिकों को मास्क व फूल देकर स्वागत किया जाएगा। साथ ही थर्मल स्कैनर से जांच किया जाएगा। प्रशासन की ओर से 60 बसों का इंतजाम किया गया है। सभी बस में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए सिर्फ 25 से 28 लोगों को बैठाया जाएगा और संबंधित जिलों में लेकर स्वास्थ्य जांच के बाद होम क्वारंटाइन या सरकार की ओर से बनाये गये क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जाएगा। प्रवासी श्रमिकों के हटिया स्टेशन पर पहुंचने को लेकर 200 अधिकारियों की टीम प्रतिनियुक्त है, जिसमें स्वास्थ्य कर्मी और मेडिकल जांच करने वाले कर्मी शामिल है। इसके अलावा 200 की संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.