City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना टीकाकरण को सफल बनाने के लिए डीसी ने तीन प्रखंडों का किया दौरा

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रामगढ़: जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान काफी तेजी से चल रहा है। जिले में लगभग सवा लाख लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। इस अभियान को ग्रामीण इलाकों में भी सफल बनाना है। इस उद्देश्य से रामगढ़ डीसी संदीप सिंह ने शनिवार को तीन प्रखंडों का दौरा किया। उन्होंने चितरपुर, दुलमी और गोला प्रखंड के तीन पंचायतों का जायजा लिया। यहां जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों से कोरोना टीकाकरण एवं जांच सहित कोरोना की रोकथाम के लिए अन्य कार्यों की जानकारी ली। दुलमी प्रखंड अंतर्गत इचातु पंचायत, चितरपुर प्रखंड अंतर्गत सुकरीगढ़ा पंचायत एवं गोला प्रखंड अंतर्गत बरलांगा पंचायत का दौरा कर कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु हो रहे कार्यों का जायजा लिया।
उपायुक्त ने सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, आंगनबाड़ी सेविकाओं, सहीयाओं, एएनएम सहित अन्य से उनके क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत हो रहे कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके दोनों डोज पूरे होने के उपरांत कोरोना होने का खतरा ना के बराबर है। इसके बावजूद भी अगर किसी कारण से कोरोना हो जाता है तो उसका प्रभाव अत्यंत कम अथवा नहीं होता है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि जिले के सभी ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में सभी लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराया जाए। एवं उन्हें टीकाकरण के फायदों के प्रति जागरुक करते हुए भ्रांतियों को दूर करने का कार्य किया जाए।
उपायुक्त ने सभी अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कर्मियों से विगत कुछ समय में संबंधित क्षेत्रों में जिस किसी भी परिवार में किसी व्यक्ति की मौत हुई है, उन पर विशेष ध्यान देते हुए परिवार के अन्य सदस्यों का कोरोना जांच करने की बात कही। इसके साथ ही उपायुक्त ने गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों के घर-घर जाकर कोरोना संबंधित लक्षणों वाले व्यक्तियों की पहचान करने एवं उन्हें मेडिकल किट उपलब्ध कराने को कहा। उपायुक्त ने ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य में लगे सभी कर्मियों से उनके सामने आ रही चुनौतियों पर चर्चा करते हुए उनके निदान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों को अनिवार्य रूप से सभी क्षेत्रों में कार्य में लगे कर्मियों को पर्याप्त संख्या में मास्क एवं सैनिटाइजर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.