City Post Live
NEWS 24x7

मजदूरों की वापसी पर कोरोना जांच होगी, कांग्रेस ने बैठक कर बनायी रणनीति

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

मजदूरों की वापसी पर कोरोना जांच होगी, कांग्रेस ने बैठक कर बनायी रणनीति

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: प्रवासी मजदूरों एवं विद्यार्थियों को लाने की व्यवस्था को लेकर, कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने को स्वास्थ्य मंत्री की वचन बद्धता को लेकर, ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा प्रत्येक मुखिया को एक लाख रुपया कोरोना रोकथाम के लिए उपलब्ध कराए गए राशि द्वारा मास्क एवं सेनिटाइजर सैनिटाइजर खरीद कर लोगों को उपलब्ध कराने को लेकर,कांग्रेस के चारों मंत्रियों की दो दौर की बैठक आज संपन्न हुई। बैठक में मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ,आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता एवं बादल पत्रलेख उपस्थित हुए।

बैठक के उपरांत कांग्रेस भवन कंट्रोल रूम में संध्या पांच बजे बादल पत्रलेख कांग्रेसजनों के साथ बैठक की एवं चर्चा किया। बादल पत्रलेख ने कहा मंत्रियों की बैठक में खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से दो महीने का चावल और दाल जो जिलों को उपलब्ध कराए गए हैं उसका आवंटन यथाशीघ्र लाभुकों तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर भी गंभीरता पूर्वक निर्णय लिया गया।मंत्री समूह ने देश के कोने कोने में  झारखंड के छात्रों तथा प्रवासी मजदूरों को वापस लाने पर कार्य योजना पर व्यापक विचार विमर्श किया, साथ ही साथ अपने ही राज्य झारखंड के विभिन्न शहरों में फंसे छात्रों को एक शहर से दूसरे शहर में किस प्रकार उन्हें घर पहुंचाया जाए इसपर भी विचार विमर्श किया गया।मदरसा कर्मियों के वेतन भुगतान एवं अनुदान को लेकर भी चर्चा की गई। कृषि विभाग में आने वाले दिनों में राज्य की अर्थव्यवस्था एवं हालात- कृषकों की भूमिका एवं अवस्था पर विचार-विमर्श किया गया ।मत्स्य पालन, बकरी पालन,डेयरी, सहकारिता को दूरदर्शी सोच के साथ क्रियान्वयन करने पर चर्चा हुई।

लाकडाउन के उपरान्त जिला एवं प्रखंड स्तर पर जिला योजना समिति तथा खाद्य निगरानी सुरक्षा समिति के गठन को लेकर भी चर्चा की गई। छोटे छोटे दुकानदार एवं लघु उद्योगों से जुड़े हुए व्यवस्थाओं एवं कर्मियों के अवस्था के बारे में भी गंभीर विचार-विमर्श किया गया ।प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने मंत्रियों की संपन्न हुई बैठक में मुख्यमंत्री सहायता ऐप के माध्यम से आम जनों को मिल रही राहत की भी प्रशंसा की है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने झारखंड सरकार की तरफ से एक सौ नंबर डायल करने पर बुजुर्ग दंपत्ति की मदद करने की हुई पहल के सराहनीय कार्य की व चहुंओर प्रशंसा के लिए भी झारखण्ड सरकार को बधाई दिया है।कंट्रोल रुम में मंत्री बादल पत्रलेख के साथ राहत निगरानी समिति के सदस्य   प्रदीप तुलस्यान ,आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डा राजेश गुप्ता छोटू मुख्य रुप से उपस्थित थे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.