City Post Live
NEWS 24x7

सहरसा : भोले बाबा के दरबार में एम्स महा अस्पताल को लेकर चर्चा, हर हाल में चाहिए अस्पताल

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सहरसा : भोले बाबा के दरबार में एम्स महा अस्पताल को लेकर चर्चा, हर हाल में चाहिए अस्पताल

सिटी पोस्ट लाइव : सहरसा के सत्तर कटैया प्रखंड मुख्यालय स्थित सत्तर गांव वार्ड नंबर दो में एम्स महा अस्पताल (एम्स)को लेकर सोमवार के दिन में शिव मंदिर के प्रांगण में जय प्रकाश यादव की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।बैठक में ग्रामीणों ने संबोधित करते हुए कहा कि सहरसा में ही एम्स निर्माण हो। कोसी पीड़ितों का एक मात्र बड़ा और निकटवर्ती शहर सहरसा है। यहाँ के लोगों को तरह-तरह की और काफी बड़ी-बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। अगर यहाँ एम्स नहीं बनेगा, तो यह कोसी इलाके के लिए काफी चिंताजनक है। इस बैठक में समस्त ग्रामीणों ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार जी को केंद्र सरकार से सहमति लेकर एम्स हर हाल में सहरसा में ही बनाना चाहिए। यह बाढ़ पीड़ितों का क्षेत्र है। यहाँ हर साल प्रलय नहीं महाप्रलय आता है। सहरसा में जरूरत की जमीन भी उपलब्ध है, इसलिए एम्स सहरसा में ही बनना चाहिए।

एम्स निर्माण संघर्ष समिति के संरक्षक प्रवीण आनंद ने इस बैठक में कहा कि कोसी को सुंदर और बेहतर बनाने का दावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था। श्री आनंद ने आगे कहा कि एम्स निर्माण के लिए आगामी 24 दिसंबर से 7 दिवसीय आमरण अनशन में कोसी इलाके के हजारों लोग भाग लेंगे। उन्होंने ने कहा कि इस बाढ़ पीड़ित क्षेत्र में एक रुपये की कमाई होती है तो 70 पैसा ईलाज में ही खर्च हो जाता है। कोसी इलाके के तीन हिस्सा लोग बीमार ही रहते हैं। इस बैठक का संचालन गजेंद्र कुमार एवं लोजद के प्रखंड अध्यक्ष नवीन राम के संयुक्त नेतृत्व में किया गया।

बैठक को आगे संबोधित करते हुये एम्स निर्माण संघर्ष समिति के संरक्षक सह लोजद के प्रदेश महासचिव प्रवीण आनंद ने कहा कि दरभंगा में एम्स महा अस्पताल के निर्माण शुरू किए जाने की किसी ने अफवाह फैला दी है। इस अफवाह से सहरसा वासियों को बचना होगा। हम लोग जमकर सहरसा एम्स महा अस्पताल को लेकर लोगों को जागरूक करें। ज्यादे से ज्यादे लोगों की भागीदारी से जब आवाज उठेगी, तभी सहरसा में एम्स महा अस्पताल बन पायेगा। एम्स निर्माण से लोगों को दिक्कत का सामना नही करना पड़ेगा। इस बैठक में मिलेट्री यादव, झगरु यादव, विश्वनाथ राय, जयप्रकाश यादव, रंजेश कुमार, विजय यादव, अनिल यादव, रूपक यादव, उमेश राय, दिलीप राय, सहित दर्जनों युवा मौजूद थे।

सहरसा से संकेत सिंह की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.