City Post Live
NEWS 24x7

राष्ट्रपति के प्रस्तावित बिशुनपुर आगमन को लेकर तैयारियां हुई तेज

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

राष्ट्रपति के प्रस्तावित बिशुनपुर आगमन को लेकर तैयारियां हुई तेज

सिटी पोस्ट लाइव, गुमला: आगामी 29 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गुमला जिला के बिशुनपुर प्रखंड में प्रस्तावित भ्रमण के मद्देनजर शनिवार को उपायुक्त शशि रंजन की अध्यक्षता में बैठक हुआ। बैठक में उपायुक्त ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के प्रस्तावित भ्रमण के लिए हेलिपैड निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए 25 फरवरी तक हेलिपैड निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को दिया। उन्होंने हेलिपैड निर्माण के साथ-साथ निर्माण स्थल के आस-पास की झाड़ियों, पुआल/मचान तथा हेलिपैड में पड़े यत्र-तत्र मलबों को हटाने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त ने बिशुनपुर बीडीओ को निर्देश दिया कि कार्यक्रम स्थल एवं भ्रमण स्थल के आसपास साफ-सफाई का खास ख्याल रखा जाए। उन्होंने सभी सरकारी कार्यालय भवनों के चहारदीवारी का रंगरोगन करने, बाजार-हाटों की साफ-सफाई तथा दुकानों को साफ-सुथरा रखने का भी निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि बिशुनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सारी स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस एक कमरा तैयार कराएं। इसके साथ ही एम्बुलेंस की व्यवस्था सुदृढ़ करें। एंम्बुलेंस में उचित चिकित्सीय टीम तथा राष्ट्रपति के ब्लड ग्रूप से मेल खाने वाले ब्लड ग्रूप की भी उपयुक्त व्यवस्था करने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने कार्यक्रम में संचार की सुदृढ़ व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बीएसएनएल को निर्देश दिया कि विकास भारती के साथ-साथ चिन्हित सेफ हाऊस में बीएसएनएल के टावर को स्थापित कर एसटीडी एवं हॉटलाइन सेवा जल्द से जल्द संधारित करने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने हेलिपैड से विकास भारती तक जाने वाले रास्ते पर धूल न उड़े इसके लिए पानी के टैंकर की उचित व्यवस्था करने का निर्देश नगर परिषद को दिया। साथ ही उन्होंने पथ प्रमंडल को पानी के टैंकर का इस्तेमाल कर सड़क को साफ करने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने सरकारी कार्यालयों के चहारदीवारी के साथ-साथ चिन्हित सेफ हाऊस के चहार दीवारी का रंगरोगन करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने थाना परिसर तथा मुख्य मार्ग पर बेकार पड़े वाहन तथा अन्य मलबों को जल्द से जल्द हटवाने का निर्देश थाना प्रभारियों को दिया।  बैठक में उपायुक्त ने पार्किंग स्थल की चर्चा करते हुए कॉन्वॉय पार्किंग, वीआईपी पार्किंग तथा नॉन वीआईपी पार्किंग, कारकेड व ड्यूटी ऑफिसर पार्किंग, अन्य जिलों से आने वाले वाहनों की पार्किंग की उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने पार्किंग स्थल पर उचित साइनेज व्यवस्था संधारित करने के लिए सहायक समाहर्त्ता सह सहायक दंडाधिकारी को निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी चैनपुर तथा कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को कार्यक्रम के दो दिन पूर्व हाट-बाजारों की साफ-सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक में हेलिपैड स्थल, भीड़-भाड़ वाले स्थान तथा विकास भारती कार्यक्रम स्थल के आसपास सुरक्षा के दृष्टिकोण से बैरिकेडिंग का निर्देश दिया। विकास भारती के सभाकक्ष में अलग से बैठक कर विकास भारती परिसर के अंदर राष्ट्रपति के परिभ्रमण क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया तथा विकास भारती द्वारा किए जाने वाले व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की गई। विकास भारती के सचिव पद्मश्री अशोक भगत ने बताया कि परिसर के अंदर संस्थान द्वारा संचालित प्रमुख केंद्रों का परिभ्रमण राष्ट्रपति द्वारा किया जाएगा तथा यहां पर विकास भारती द्वारा उत्पादित वस्तुओं की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.