City Post Live
NEWS 24x7

उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशन होंगे हाईटेक, यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: रेलवे बोर्ड ने लखनऊ के चारबाग और गोमती नगर के अलावा प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों को हाईटेक बनाने की जिम्मेदारी रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) को सौंपी है। रेलवे बोर्ड ने इस बारे में आरएलडीए को सूची सहित आदेश भेजा है। रेलवे स्टेशनों के विकसित और हाईटेक होने पर यात्रियों को यहां पर बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

रेलवे बोर्ड के मुताबिक, लखनऊ के चारबाग और गोमती नगर के अलावा प्रदेश के नौ और रेलवे स्टेशनों को हाईटेक बनाने की जिम्मेदारी आरएलडीए को सौंपी गई है। प्रदेश के नौ रेलवे स्टेशनों को चारबाग और गोमती नगर की तर्ज पर विकसित और हाईटेक किया जाएगा। रेल भूमि विकास प्राधिकरण पहले चरण में पुनर्विकास योजना के तहत चारबाग और गोमतीनगर को विश्वस्तरीय बनाएगा। यहां एयरपोर्ट की तर्ज पर शापिंग माल, एस्केलेटर, एयर कॉनकोर्स, अंडरग्राउंड पार्किंग, बजट होटल जैसी सेवाएं यात्रियों को मिलेंगी। हाईटेक सेवाओं के बदले यात्रियों से एयरपोर्ट की तर्ज पर यूजर चार्ज भी लिया जाएगा।

रेलवे बोर्ड ने दूसरे चरण में आरएलडीए को गोरखपुर, अलीगढ़, गोंडा, बरेली, मेरठ सिटी, मुरादाबाद, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, आगरा फोर्ट और मथुरा जैसे रेलवे स्टेशनों को विकसित करने का आदेश दिया है। रेल भूमि विकास प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों को विकसित और हाईटेक करने का आदेश रेलवे बोर्ड की ओर से आया है। इस पर मंथन शुरू हो गया है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.