City Post Live
NEWS 24x7

रोहतास : जदयू द्वारा आयोजित कुशवाहा राजनैतिक चेतना मंच के कार्यक्रम में हंगामा

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

रोहतास : जदयू द्वारा आयोजित कुशवाहा राजनैतिक चेतना मंच के कार्यक्रम में हंगामा

सिटी पोस्ट लाइव : रविवार रोहतास जिले के डेहरी में आयोजित कुशवाहा राजनैतिक चेतना मंच रोहतास द्वारा आयोजित कुशवाहा समाज के लोगो को गोलबंद करने के लिए जिला सम्मेलन किया गया। इस सम्मेलन में शिक्षा मंत्री सहित कई जदयू के दिग्गज विधायक MLC और पूर्व सांसद मौजूद थे। इस कार्यक्रम में काराकाट के पूर्व सांसद महाबली सिंह, पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा के अलावा बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री कृष्णनन्दन वर्मा भी पहुंचे थे. कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षा मंत्री कृष्णनन्दन वर्मा , भगवान सिंह कुशवाहा एवं महाबली सिंह ने सँयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान वहां मौजूद कुछ कुशवाहा समाज के लोगो ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा कर रहे लोगों ने बताया कि कुशवाहा राजनीतिक मंच के नाम पर कुशवाहा समाज का अपमान किया जा रहा है। वह अपने प्रिय नेता फतेह बहादुर सिंह को अनदेखी करने और उनके समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे इस दौरान समर्थकों ने आरोप लगाया कि मंच के माध्यम से फते बहादुर सिंह को अनदेखी किया जा रहा है। हमारे नेता फतेबहादुर सिंह ही हैं।

गौरतलब है कि फते बहादुर रालोसपा से नाता तोड़ राजद में शामिल हुये है। लिहाजा उनके समर्थकों का हुजूम वहाँ पहले से इकट्ठा था जिसके बाद फतेह बहादुर के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू की जाने लगी और मंच पर मौजूद शिक्षा मंत्री के विरोध वाले नारे लगाये गये और फिर बाहर चले गये। हालांकि की कुछ समय तक कार्यक्रम में अफरा तफरी मच गयी फिर कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हो गयी। वहीं इस पूरे प्रकरण पर जदयू नेता और पूर्व सांसद महाबली सिंह ने कहा कि कार्यक्रम में सुनियोजित तरीके से कार्यक्रम में कुछ असामाजिक तत्व मौजूद थे जो इस कार्यक्रम में बाधा डालने चाह रहे थे लेकिन उनकी मंशा कामयाब नही हो सकी। उन्होंने कहा कि कुशवाहा समाज अपनी एकजुटता बनाये रखने और कुशवाहा समाज के लोगो को जागरूक करने के लिए कुशवाहा राजनीतिक मंच का आयोजन किया जा रहा है ये यहीं नही पूरे बिहार में कार्यक्रम किये जा रहे हैं।

इस आयोजन में कई जदयू के दिग्गज नेता भी शामिल हुये। गौरतलब है कि पिछले दिनों RLSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा NDA से नाता तोड़ राजद में शामिल हो गए थे जिसके बाद से ही NDA के कई कुशवाहा नेता अपने कुशवाहा जाति के लोगों को एक जुट करना चाह रहे हैं उसी को लेकर नीतीश कुमार के कुशवाहा नेता पूरे बिहार में घूम घूम कर कुशवाहा जाति के लोगो को अपने पक्ष में करना चाह रही है। वही इस कार्यक्रम का   अध्यक्षता रामचंद्र सिंह कुशवाहा तथा मंच का संचालन सूर्यदेव सिंह कुशवाहा ने किया । सभा को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा में कमी थी तो उपेंद्र कुशवाहा हमसे कहते दूर होता अधिकारियों के साथ बैठक करते लेकिन उन्होंने सड़क पर उतरने का काम किया। कहां की लगभग चार लाख शिक्षको बहाली की गई है बच्चियों को 51 हजार रुपए देने जा रहे हैं साइकिल पोशाक के तहत सुविधा प्रदान की गई है।

सांसद महाबली सिंह ने कहा कि जिस तरह राजनीतिक में जात- पात की राजनीति शुरू हुई है यह शुरुआत अच्छी नहीं है जात – पात की राजनीति हमारे समाज द्वारा कभी नहीं किया जाता है। अगर कोई जात की राजनीति करता है तो वह केवल अपना फायदा करता है। इसलिए जात – पात की राजनीति पर हमें ध्यान नहीं देना है। ना ही भ्रमित होना है। हमारे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार को विकास की राह पर ले जा रहे हैं। श्री भगवान सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को नए बजट के लिए बधाई है असंगठित क्षेत्र में काम करने वालों को पेंशन किसानों के खाते में 6हजार वार्षिक देने की घोषणा के साथ ही सवर्णों को 10% का आरक्षण के लिए बधाई है। कहां की हर तरफ आज सड़क, बिजली गांव गांव तक पहुंच चुकी है। बिहार में अमन शांति है हमारा कुशवाहा समाज प्रेम में विश्वास रखता है। कुशवाहा राजनीतिक विचार मंच के तहत अपने हर वर्ग से यह चाहता हूं कि वह विकास पुरुष नीतीश कुमार का विकास में साथ दें। इस मौके पर जदयू के युवा नेता राजू गुप्ता ,प्रमोद महतो ,कृष्णा सिंह कुशवाहा, लल्लू चौधरी ,ललन कुशवाहा,उदय कुशवाहा आदि कार्यक्रम में शामिल हुए।

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.