City Post Live
NEWS 24x7

न्याय योजना से सबसे ज्यादा भला झारखंड का : राहुल गांधी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

न्याय योजना से सबसे ज्यादा भला झारखंड का : राहुल गांधी

सिटी पोस्ट लाइव, चाईबासा: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार में आई तो आपकी जिंदगी बदल जाएगी। न्‍याय योजना गरीब आदिवासियों के लिए बहुत उपयोगी होगा। नरेंद्र मोदी ने लाखों करोड़ रुपये 20 से 25 उद्योगपतियों को दिया है। कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि लाखों करोड़ रुपये 25 करोड़ जनता के खाते में जाएगा और यह न्याय योजना के तहत हो पाएगा। न्याय योजना गरीबी के लिए सर्जिकल स्ट्राइक है। सबसे ज्यादा झारखंड के मजदूरों, किसानों और गरीब आदिवासियों को फायदा होगा। राहुल झारखंड के सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार व पूर्व  मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा के पक्ष में चाईबासा के टाटा कॉलेज में सभा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं। 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार मिलेगा, लेकिन पंचायत व्यवस्था को तो नरेंद्र मोदी की सरकार ने चौपट कर के रख दिया। उन्‍होंने कहा कि मैंने राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कहा था कि 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्जा माफ हो गये। दो दिनों के अंदर किसानों का कर्जा माफ हुआ। लोकसभा चुनाव में दूसरी बार चुनाव प्रचार के लिए झारखंड आये कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में कांग्रेस पार्टी ने पहली बार आदिवासी भाइयों के लिए यह निर्णय लिया कि आदिवासियों से जमीन ली जाएगी तो उनसे पूछ कर ली जाएगी। अगर आदिवासी भाई नहीं चाहेंगे तो उनसे कोई भी सरकार जमीन नहीं ले पायेगी। अगर किसी भी उद्योगपति ने आदिवासी से जमीन ली तो उन्हें चार गुना ज्यादा जमीन का पैसा देना पड़ेगा। कांग्रेस ने कानून लाया कि पांच साल तक कोई भी उद्योगपति जमीन अपने पास रखा और उस पर कोई कंपनी फैक्ट्री नहीं लगाई तो वह जमीन फिर से उन्हें आदिवासी भाइयों को लौटा दी जाएगी। राहुल ने कहा कि मोदी आदिवासियों की हितैषी बनने की कोशिश करते हैं। एक भी उदाहरण पांच साल के अंदर उनकी सरकार दे देगी कि जमीन अधिग्रहण बिल के तहत आदिवासियों की जमीन आदिवासी को लौटा दी गई है। राहुल ने कहा कि पांच साल में आपकी जेब से चोरी कर ली गई। नोटबंदी करके आपको बैंक की लाइन में खड़ा कर दिया। माता-बहनों के घर से पैसा निकाल लिया। लाखों-करोड़ों रुपये आदिवासी, मजदूरों और किसानों के घर से निकाल कर चौकीदार ने उद्योगपतियों के जेब में डाल दिया। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने संसद में मनरेगा जैसी योजना का मजाक उड़ाया। कहा, मनरेगा से लाखों करोड़ों लोगों को रोजगार मिला है। मोदी ने कुछ चुनिंदा लोगों के पांच लाख 55 हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ किया। मोदी और रघुवर सरकार ने झारखंड के युवा, आदिवासी, किसान, मजदूरों और पिछड़ों के साथ अन्याय किया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में लोगों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। राहुल गांधी के साथ मंच पर हेमंत सोरेन, सुखदेव भगत, बंधु तिर्की और सुबोधकांत सहाय उपस्थित थे।

गरीबों के घर के बाहर नहीं होता चोकीदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने साधते हुए कहा कि पांच साल पहले मोदी जी ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार बनाओ। जनता ने उन्हें प्रधानमंत्री चुन लिया, लेकिन उन्होंने चौकीदारी बंद कर चोरी कर ली। गरीबों के घर के बाहर कभी चौकीदार नहीं होता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपके चौकीदार नहीं हैं, वे अनिल अंबानी की चौकीदारी करते हैं। उन्होंने कहा कि आपके जल, जंगल और जमीन को प्रधानमंत्री ने अमीरों को देने का काम शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री मोदी जी कहते हैं कि आदिवासियों की रक्षा करूंगा, लेकिन पेशा कानून, जमीन अधिग्रहण और पंचायती राज का क्या हुआ।

मोदी और रघुवर सरकार ने आदिवासियों की जमीनें लूटकर गरीबी में धकेला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप अपनी जेब में हाथ डालिये और बटुआ खोलिये, आपको पता चल जायेगा कि आपके बटुए से पैसे मोदी ने निकाले हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से आपके जेब से, आपके घरों से चोरी हो रही है। मोदी और रघुवर सरकार ने आदिवासियों से जमीन लूटकर उन्हें गरीबी में धकेला है।

भाजपा सिर्फ झूठ की राजनीति करती हैः गीता कोड़ा

कांग्रेस उम्मीदवार गीता कोड़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी झूठ की राजनीति करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ पर ही टिके हुए हैं, लेकिन झूठ की सरकार कब तक चलने वाली है। जनता 5 साल में भाजपा सरकार को केंद्र और राज्य में देख चुकी है। कल ही छह मई को चाईबासा में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी हित की बातें की, लेकिन उनकी सरकार ने किस प्रकार आदिवासियों के विरोध में कानून लाया, उस पर वे क्या कहेंगे। गीता ने कहा कि इस बार बीजेपी को बोरिया बिस्तर समेट कर भेजना है। इसके लिए हमें कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना होगा।

राहुल का कार्यक्रम विफल करने के लिए रघुवर दास कैंप किये हुए हैः डॉ. अजय

राहुल की सभा में कार्यकर्ताओं की कम भीड़ के कारण कां‍ग्रेसियों का दर्द साफ झलक रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कहा कि राहुल के कार्यक्रम को विफल करने के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास चाईबासा में कैंप किए हुए हैं। सभा स्‍थल से काफी दूरी पर ही गाड़ियों को प्रशासन रोक दे रहा है। इससे कार्यकर्ताओं को यहां आने में काफी परेशानी हो रही है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.