City Post Live
NEWS 24x7

हौसला बढ़ाने के लिये स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता मिले स्वास्थ्यकर्मियों से

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

हौसला बढ़ाने के लिये स्वास्थ्य मंत्री मिले स्वास्थ्यकर्मियों से

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों से गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता मिलकर हौसला बढ़ाने रिम्स पहुँचे। इस अवसर पर उन्होंने पहले रिम्स के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक कर अभी तक के हालात की जानकारी ली। साथ ही भविष्य के कार्य योजना के बारे में समीक्षा की। उसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड19 के संक्रमण से लड़ने वाले टास्क फोर्स से मुलाकात कर बैठक की और उनकी समस्याओं को जाना और उनका हौसला अफजाई की। जब स्वास्थ्य मंत्री ने सवाल किया कि जोश कैसा है तो सबने कहा हाई है सर। उन्होंने फिर पूछा डर लगता है क्या तो जवाब था बिल्कुल नहीं।

सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक कर चिकित्सकों ने बताया कि वर्तमान समय में महज 4-4  सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी हैं जो दो पाली में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस बल बढ़ाने की मांग की तो स्वास्थ्य मंत्री ने डीजीपी से फोन में बात कर सुरक्षा बल बढ़ाने का निर्देश दिया।

स्वास्थ्य कर्मियों को इंसेंटिव के रूप में एक महीने का अतिरिक्त वेतन का प्रस्ताव

टास्क फोर्स टीम ने बैठक में कोविड19 के लिए दूसरे राज्य की तर्ज पर कार्य कर रहे सभी लोगों के लिए एक महीने का अतिरिक्त वेतन का मांग किया। जिसपर स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स निदेशक डॉ डीके सिंह को फैसला लेकर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।

इलाज कर रहे कर्मियों के लिए बीमा की मांग

स्वास्थ्य मंत्री से बैठक में प्रतिनिधमंडल ने कोरोना के इलाज में लगे सभी कर्मियों के लिए बीमा की मांग की। मांग हुआ कि इलाज के दौरान संक्रमण के कारण यदि चिकित्सकों या कर्मियों को कुछ हो जाये तो बीमा मिलनी चाहिए। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मांग जायज है। इसको लेकर मुख्यमंत्री और चीफ सेक्रेटरी से बात कर जल्द निर्णय लेंगे।स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि  चिकित्सकों और कर्मियों दोनों को इलाज के सेवा के दौरान होटल या गेस्ट हाउस में रखने का विचार किया जा रहा है, जिसमें जल्द निर्णय लिया जाएगा।

नई नियुक्ति और प्रोमोशन पर फिलहाल रोक लगाने की मांग

टास्क फोर्स ने नई नियुक्ति और प्रोमोशन को फिलहाल एक महीने तक रोकने की मांग की गई। जिसे स्वास्थ्य मंत्री ने सहमति जताई और मुख्यमंत्री के परामर्श के बाद निर्णय की बात कही। पीपीई किट, एन95, वेंटिलेटर  समेत अन्य सुरक्षाक्तमक उपकरण जल्द उपलब्ध कराने की मांग स्वास्थ्यकर्मियों ने पीपीई किट, एन95, वेंटिलेटर समेत अन्य सुरक्षाक्तमक उपकरण जल्द उपलब्ध कराने की मांग की। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस पर कार्यवाई की जाएगी।

छह सदस्यीय समिति का गठन

स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स निदेशक के नेतृत्व में छह सदस्यीय समिति का गठन किया जो इंसेंटिव के भुगतान के लिए कोरोना वायरस के लड़ाई में सेवा दे रहे कार्यरत हैं उन्हें चिह्नित कर सूची तैयार करेंगे।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.