City Post Live
NEWS 24x7

डीसी ने किया सदर अस्पताल में नवनिर्मित डायलिसिस सेंटर का निरीक्षण

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

डीसी ने किया सदर अस्पताल में नवनिर्मित डायलिसिस सेंटर का निरीक्षण
सिटी पोस्ट लाइव, धनबाद: धनबाद डीसी अमित कुमार ने शनिवार को सदर अस्पताल में नवनिर्मित डायलिसिस सेंटर का निरीक्षण किया। डायलिसिस सेंटर में 10 के जगह केवल दो मशीन को देखकर तथा उसे भी बिजली का बहाना बनाकर चालू नहीं करने पर उन्होंने दीप चंद डायलिसिससेंटर (डीसीडीसी), नई दिल्ली के प्रतिनिधि को कड़ी फटकार लगाई। उपायुक्त ने कहा कि सेंट्रल अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल के रूप में अधिग्रहित करने के बाद जिले के लोगों को डायलिसिस कराने में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।
डायलिसिस कराने के लिए मरीज इधर-उधर भटक रहे हैं। सरकार द्वारा सभी बुनियादी संसाधन उपलब्ध कराने के बाद भी बिजली का बहाना बनाकर विगत 3 माह से डायलिसिसआरंभ नहीं करना डीसीडीसी के घोर उदासीन रवैया का उदाहरण है। उन्होंने डीसीडीसी कंपनी के प्रबंधक एम हुसैन तथा टेक्नीशियन अमित कुमार को निर्देश दिया कि वे जनरेटर की व्यवस्था कर आज शाम से ही मरीजों का डायलिसिस प्रारंभ करें।
 शेष आठ डायलिसिस मशीन को भी शीघ्र स्थापितकर मरीजों को इसका लाभ पहुंचाएं। निर्देश का पालन नहीं करने पर राज्य सरकार से कंपनी का करार रद्द करने की अनुशंसा करेंगे। उल्लेखनीय है कि सदर अस्पताल धनबाद में नई दिल्ली की दीप चंद डायलिसिस सेंटर के साथ पार्टनरशिप के आधार पर डायलिसिस सेंटर शुरू किया है। कंपनी को 10 डायलिसिस मशीन स्थापित करने हैं। पूरे भारत में कंपनी की 300 शाखाएं हैं। निरीक्षण के दौरानउपायुक्त अमित कुमार के साथ सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ. एस एम जफरुल्लाह, डॉ. आलोक विश्वकर्मा, डॉ. राज कुमार, डॉ. नीरज कुमार निराला शामिल थे।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.