City Post Live
NEWS 24x7

एएनएम एवं आशा कार्यकर्ताओं द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन की गई

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: मधुबनी जिले के बिस्फी प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य द्वार पर बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ और आशा संघर्ष समन्वय समिति प्रखंड विस्फी इकाई के बैनर तले अस्पताल में हो रहे मनमानी, लापरवाही एवं विभिन्न मांगों को लेकर एएनएम एवं आशा कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन की गया.

इस धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार चौधरी ने की. इस मौके पर कहा कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को लिखित रूप से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में व्यवस्था में सुधार लाने को लेकर कई बार आग्रह की गई, लेकिन ऐसा नहीं किया गया चिकित्सकों के द्वारा एएनएम एव आशा के साथ असंवैधानिक व्यवहार किया जा रहा हैं.

वही प्रखंड मंत्री विनोद कुमार झा ने कहा कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं उनके चिकित्सक अपनी ड्यूटी तो नहीं करती उल्टे ही एएनएम एवं आशा पर विभिन्न आरोप लगा देते हैं. अस्पताल में भर्ती मरीज की हालत जब खराब हो जाती है, और बिना इलाज के काल के गाल में समा जाता है. कई घटना अस्पताल में भी हो चुकी है, और प्रभारी के द्वारा एएनएम एवं आशा पर आरोप जड़ दिया जाता है. रात मे जब उन्हें मरीज को देखने के लिए विश्राम गृह में उठाने जाती है, तो उनके साथ चिकित्सकों के द्वारा और असंवैधानिक भाषा में गाली के साथ डांट फटकार कर अपमानित किया जाता है.
वहीं आशा के प्रोत्साहन राशि अब तक नहीं मिलने और सरकार एवं सिविल सर्जन के आदेश के बावजूद नियमानुसार एवं पारदर्शी नहीं होने के कारण आशा के प्रोत्साहन राशि में लाखों लाख में गवन देखा जा रहा है. वहीं रेनू देवी ने कहा कि चिकित्सा पदाधिकारियों के लापरवाही से यहां मरीजों को ठीक से देखभाल नहीं की जाती है, साथ ही एएनएम आशा के साथ व्यवहार तो हद पार कर दी है, जिसे हम महिला कर्मचारी बर्दाश्त नहीं करने को तैयार हैं.

उक्त सभा को कामिनी देवी, मंजू देवी, नगीना देवी, विभा देवी, सुनीता देवी, कविता कुमारी, सुमन कुमारी, संगीता कुमारी, सुमन कुमारी, निधि कुमारी, प्रीति कुमारी, आशा देवी, आशा संगठन की कविता कुमारी ने भी उक्त सभा को संबोधित किया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.