City Post Live
NEWS 24x7

RJD के कई सीटिंग विधायकों का पत्ता कटना तय, आज होगा पहले चरण के प्रत्याशियों का एलान

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में सीटों का ऐलान हो चुका है अब उम्मीदवारों के नाम की एलान किया जा सकता है। आज आरजेडी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किसी भी वक्त कर सकती है। पार्टी सू्त्रों के मुताबिक किसी भी वक्त राष्ट्रीय जनता दल के बिहार चुनाव से संबंधित प्रत्याशियों की सूची सामने आ सकती है। बताया जा रहा है कि बिहार चुनाव को लेकर चरणबद्ध तरीके से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा ताकि उनको अपने इलाके में चुनाव प्रचार करने का पर्याप्त समय मिल सके। मिल रही जानकारी के मुताबिक  पार्टी ने अपने कई विधायकों का पत्ता काट दिया है साथ ही कुछ सीटें राजद और वाम दलों के हिस्से में जाने के कारण भी वहां के विधायक इस बार रेस से ही बाहर हो गए हैं।

बता दें कि आरजेडी अपने आधा दर्जन सीटिंग एमएलए का टिकट काटने जा रही है। वहीं कांग्रेस के भी एक सीटिंग एमएलए का टिकट कटना तय है। आरजेडी ने अपने कब्जे वाली आरा, काराकाट,अरवल और औराई सीट भाकपा माले को दे दिया है।लिहाजा आरा से विधायक मो. नवाज आलम, काराकाट के विधायक संजय कुमार सिंह, अरवल के विधायक रविंद्र सिंह और औराई के विधायक सुरेंद्र कुमार का पत्ता साफ हो गया है। आरजेडी के कब्जे वाली दो और सीट झंझारपुर और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के खाते में चली गयी हैं। झंझारपुर से फिलहाल आरजेडी के गुलाब यादव विधायक हैं। वहीं, बखरी से उपेंद्र पासवान आरजेडी के विधायक हैं।

वैसे तेजस्वी ने दो और ऐसी सीटें छोड़ी हैं जहां 2015 में आरजेडी के विधायक जीते थे लेकिन चुनाव से पहले वे जेडीयू में शामिल हो गये। पटना के पालीगंज से पिछली बार आरजेडी के जयवर्धन यादव चुनाव जीते थे लेकिन बाद में वे जेडीयू में शामिल हो गये थे।आरजेडी ने ये सीट भी माले को दी है। वहीं बेगूसराय के तेघड़ा से 2015 में आरजेडी के वीरेंद्र कुमार चुनाव जीते थे। वे भी पिछले महीने जेडीयू में शामिल हो गये। आरजेडी ने इस सीट को इस बार भाकपा को दे दिया है। उधऱ कांग्रेस ने भोरे सीट से अपने विधायक अनिल कुमार का टिकट काट दिया है।

बता दें कि महागठबंधन के घटक दलों में राजद 144 सीट, कांग्रेस 70 सीट, सीपीआई 6 सीट, सीपीएम 4 सीट और 19 सीटों पर सीपीआई माले चुनाव लड़ेगी। इस बंटवारे में वीआईपी के मुकेश सहनी को भी कुछ सीटें देने की बात हुई थी। लेकिन अंतिम मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वीआईपी और जेएमएम को वह अपने खाते से सीट देंगे। इतने पर ही मुकेश सहनी ने विरोध कर दिया और कहा कि मेरे पीठ पर ख़ंजर मारा गया है। महागठबंधन का साथ छोड़ने वाले मुकेश सहनी किस तरफ जाते हैं, सभी की निगाहें इसी पर टिकी हैं।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.