City Post Live
NEWS 24x7

कटिहार की तीन विधानसभा सीट पर लोजपा ने उड़ाई जदयू की नींद

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, कटिहार: कटिहार जिले में सातों विधानसभा सीट पर सात नवम्बर को होने वाले चुनाव को लेकर एनडीए व महागठबंधन के साथ- साथ लोजपा ने अपने  उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा कर दी है। इस बार जिले की सात में से तीन विधानसभा सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार बनने लगे हैं, क्योंकि लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बरारी और कदवा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी नेता तथा मनिहारी विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवार को टिकट देकर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की परेशानी बढ़ाने का काम किया है। कटिहार विधानसभा सीट से एनडीए  की ओर से भाजपा ने तारकिशोर प्रसाद को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि इस सीट से राजद ने पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. रामप्रकाश महतो को महागठबंधन उम्मीदवार बनाया है। कदवा विधानसभा क्षेत्र से एनडीए की ओर से जदयू ने यह सीट भाजपा से ले ली है। जदयू ने यहां से नगर निगम के डिप्टी मेयर सूरज प्रकाश राय को उम्मीदवार बनाया है जबकि महागठबंधन की ओर से विधायक डॉ. शकील अहमद खान को कांग्रेस ने फिर से उम्मीदवार बनाया है।

पिछले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे डॉ. चंद्रभूषण ठाकुर इस बार लोजपा के टिकट पर यहां से चुनावी समर में कूदेंगे। बलरामपुर विधानसभा सीट इस बार एनडीए में  बंटवारे को लेकर वीआईपी के खाते में चली गयी है। वीआईपी ने यहां से वरुण कुमार झा को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि महागठबंधन की ओर से विधायक महबूब आलम भाकपा माले की ओर से प्रत्याशी बने है। प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र से एनडीए की ओर से पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह के निधन के बाद उनकी पत्नी निशा सिंह को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है। महागठबंधन की ओर से कांग्रेस ने तौकीर आलम को टिकट दिया है।

मनिहारी विधानसभा सीट से एनडीए की ओर से जदयू ने जिला पार्षद शंभू कुमार सुमन को उम्मीदवार बनाया है जबकि महा गठबं- धन की ओर से विधायक मनोहर प्रसाद सिंह को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां से लोजपा ने अनिल कुमार उरांव को चुनाव मैदान में उतारा है। बरारी विधानसभा क्षेत्र भी इस बार एनडीए में सीट बटवारे के तहत जेडीयू ने बीजेपी से ले ली है। जदयू ने यहां से नगरनिगम के महापौर विजय सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक विभाष चंद्र चौधरी इस सीट से लोजपा के उम्मीदवार हैं। महागठबंधन की ओर से इस सीट पर विधायक नीरज कुमार को राजद ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन की ओर से विधायक पूनम कुमारी उर्फ पूनम पासवान को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि एनडीए की ओर से भाजपा ने पूर्व विधायक महेश पासवान की पत्नी कविता पासवान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.