City Post Live
NEWS 24x7

मुंगेर : आपकी सरकार, आपके द्वार, स्वच्छता हमारा अधिकार कार्यक्रम में DM ने सुनी समस्याएं

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

मुंगेर : आपकी सरकार, आपके द्वार, स्वच्छता हमारा अधिकार कार्यक्रम में DM ने सुनी समस्याएं

सिटी पोस्ट लाइव : मुंगेर के संग्रामपुर प्रखंड के बलिया पंचायत के ग्राम कुआगड़ी में “आपकी सरकार, आपके द्वार, स्वछता हमारा अधिकार” कार्यक्रम मे जिलाधिकारी आनंद शर्मा के साथ जिले,अनुमंडल व प्रखंड स्तर के तमाम अधिकारी उपस्थित हुये, इनके अलावा नॉलेज-लिंक्स के आपदा-प्रबंधन व स्वच्छ भारत-मिशन के तहत आई हुई टीम से निशिकांत गिरि, अमित टुटेजा व संजय शर्मा भी उपस्थित रहे. कर्यक्रम के दौरान सभी योजनाओं के अधिकारी जनता की समस्याओं का निराकरण करने के लिये शिविर लगाकर बैठे थे और एक -एक कर सभी की समस्याओं का निराकरण कर रहे थे.

वहीं नॉलेज-लिंक्स के निशिकांत गिरि ने जिलाधिकारी के कहने पर समुदाय को “समुदाय संचालित संपूर्ण स्वच्छता” के बारे मे बताया और अगली बैठक की बात कही फिर आपदा-प्रबंधन के अमित ने भी लोगों को जागरूक किया. अंत मे DDC व DM ने भी समुदाय को सभी योजनाओं की न सिर्फ जानकारी ही, अपितु सभी को इससे जुड़ने व लाभ लेने के लिये प्रेरित भी किया. जिलाधिकारी ने तो कहा कि हमने मुंगेर जिले में ये कार्यक्रम सिर्फ इस लिये शुरू किया गया है कि जनता व अधिकारियों के बीच कोई की दूरी न रहे. क्योंकि जब-जब ये दूरी बनती है तो इसका लाभ बिचौलिये अपनी जेब गर्म करने में करते हैं. जिस कारण सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ जनता को नहीं मिल पाता है.

लेकिन अगर किसी भी बिचौलिये ने किसी तरह का कोई नुकसान आपको पहुँचाया तो वो बक्शा नही जायेगा. न सिर्फ उसकी नौकरी ही जायेगी बल्कि उसे जेल भी जाना पड़ेगा. कार्यक्रम के अंत मे जिलाधिकारी महोदय ने पूरी पंचायत को शपथ भी दिलवाई की हम सब मिलकर अपने आपको स्वच्छ रखेंगे, निरंतर अपने क्षेत्र के विकास के बारे में सोचेंगे और अपने बच्चों को ऐसा वातावरण देंगे की हर बच्चे को गर्व होगा की हम बिहार राज्य में पैदा हुये. करीब 2 घंटे से ज्यादा जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने लोगों से बातचीत की व उनकी समस्याओं का समाधान भी किया.

मुंगेर से अभिषेक कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.