City Post Live
NEWS 24x7

अर्श से फर्श पर पहुंची महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत, डीएसपी बनने का सपना चूर

अर्जुन अवॉर्ड पर मंडरा रहा खतरा

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

अर्श से फर्श पर पहुंची महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत, डीएसपी बनने का सपना चूर

सिटी पोस्ट लाइव : मैदान पर अपने अंदाज और लाजवाब शॉट के कारण लोगों को प्रभावित करने वाली महिला क्रिकेट टी-20 की कप्तान हरमनप्रीत कौर को करारा झटका लगा है औऱ डीएसपी बनने की उम्मीदों को भी झटका लगा है। क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन करके देश का मान बढ़ाने पर उन्हें रेलवे में नौकरी दी गई थी और उसके बाद उन्हें पंजाब पुलिस में DSP की नौकरी दी गई थी, लेकिन अब उन्हें इस पद से हटा दिया गया है। इसके बाद अब उन्हें कांस्टेबल की ही नौकरी मिल सकती है।

दरअसल, जांच में उनकी स्नातक की डिग्री फर्जी पाई गई है। खबरों की मानें तो हरमनप्रीत से अर्जुन अवॉर्ड भी छिन सकता है। बता दें कि पंजाब के मोगा की रहने वाली हरमनप्रीत ने 1 मार्च, 2018 को डिप्टी डीएसपी पद पर ज्वाइन किया था। उस वक्त उन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी, मेरठ से जारी स्नातक की डिग्री जमा की थी उसे फर्जी बताया गया था। ऐसे में पंजाब सरकार ने हरमनप्रीत को चिट्ठी लिखा- आपकी क्वॉलिफिकेशन सिर्फ 12वीं तक ही मान्य है, ऐसे में आपको कांस्टेबल की नौकरी मिल सकती है। पंजाब के एक अधिकारी ने बताया कि मौजूदा शैक्षिक योग्यता के हिसाब से उन्हें को डीएसपी की रैंक नहीं मिल सकती।

दूसरी ओर, हरमनप्रीत के मैनेजर ने इस पूरे मामले पर बताया कि उन्हें इस तरह को कोई भी लेटर नहीं मिला है। साथ ही उन्होंने डिग्री फर्जी होने पर सवाल किया है कि यही डिग्री रेलवे में भी जमा की थी तो यह फर्जी कैसे हो सकती है? इस मामले में एक और बात सामने आ रही है। वह यह कि अगर पंजाब पुलिस हरमनप्रीत के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करती है तो उनसे अर्जुन अवॉर्ड भी छिन सकता है। हालांकि, इस बारे में पंजाब सरकार की ओर से अभी तक कुछ नहीं कहा गया है। हरमन इससे पहले इंडियन रेलवे में कार्यरत थीं। पंजाब पुलिस में जॉइन करने को लेकर उन्होंने अपनी पिछली जॉब को छोड़ा था।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.