City Post Live
NEWS 24x7

आज दो-दो वर्ल्ड कप फाइनल, भारत के लिए करो या मरो का मैच.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : आज सुपर संडे है.आज दिनभर टीवी पर दो-दो वर्ल्ड कप फाइनल का लाइव प्रसारण चलेगा. एक ग्रैंडस्लैम फाइनल और क्रिकेट का एक धांसू मुकाबला लखनऊ में देखने को मिलेगा. जहां भारतीय टीम न्यूजीलैंड से सीरीज बचाने उतरेगी. पहली बार खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में आज भारत का सामना इंग्लैंड से होगा. भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को तो इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है. भारतीय बल्लेबाजी का दारोमदार कप्तान और ओपनर शेफाली वर्मा और श्वेता सहरावत पर होगा. गेंदबाजी में पार्श्वी चोपड़ा ने अपनी फिरकी से विपक्षी बैटर को खूब परेशान किया है. इंग्लैंड की बैटर ग्रेस स्क्रीवंस (289 रन) और बोलर हना बाकर (9 विकेट) से भारतीय खिलाड़ियों को सावधान रहना होगा.

 

ओलिंपिक्स चैंपियन बेल्जियम को यदि एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप में अपने खिताब का बचाव करने वाली केवल चौथी टीम बनना है तो उसे आज होने वाले फाइनल में जर्मनी के वापसी करने के जज्बे से सावधान रहना होगा. अभी तक पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ही विश्व कप में लगातार दो खिताब जीत पाए हैं. दूसरी ओर जर्मनी भी किसी से कम नहीं है. विश्वकप में अभी तक जर्मनी ने दो बार 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करके जीत दर्ज की और फाइनल में जगह बनाई. दो बार (2002 और 2006) की चैंपियन जर्मनी की टीम सेमीफाइनल में मजबूत ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद जोश में होगी.

 

मेंस सिंगल्स का खिताबी मुकाबला आज नोवाक जोकोविच और स्टेफानोस सितसिपास के बीच खेला जाएगा. सर्बियाई स्टार नोवाक के निशाने पर दसवां ऑस्ट्रेलियन ओपन और कुल 22वां ग्रैंडस्लैम खिताब होगा. दूसरी ओर सितसिपास पहली बार मेलबर्न में फाइनल खेलने उतरेंगे. यह उनका ओवरऑल दूसरा ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा. सितसिपास साल 2021 के फ्रेंच ओपन में उपविजेता रह चुके हैं. जोकोविच का सितसिपास के खिलाफ जीत-हार का रेकॉर्ड 10-2 का है. जोकोविच 2018 से ही ऑस्ट्रेलियन ओपन में अजेय हैं. इस टूर्नामेंट में वे अब तक लगातार 27 जीत दर्ज कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में लगातार 25 जीत के अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.

 

भारतीय टीम को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ आज लखनऊ में होने वाले दूसरे मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. रांची में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 21 रन से मैदान मारा था. अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के माकूल रही है. इस पिच पर जो पांच मुकाबले अभी तक खेले गए हैं उसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. लिहाजा टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकती है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.