City Post Live
NEWS 24x7

गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: रांची के मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है। कोविड-19 के मद्देनजर सीमित व्यक्तियों की सहभागिता के साथ गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जाना है। जिसके मद्देनजर समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उपायुक्त छवि रंजन की अगुवाई में रविवार को फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। फुल ड्रेस रिर्हसल के दौरान 26 जनवरी को किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों को दुहराया गया और परेड पार्टियों से मार्च पास्ट सलामी ली गई। परेड का निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन, आईजी अखिलेश झा, वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा मौजूद थे। पदाधिकारियों ने सभी परेड पार्टियों के प्रदर्शन का मुआयना किया। छवि रंजन ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों के मद्देनजर व्यवस्था के लिए आवश्यक दिशा निदेश भी दिये।
प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की गयी ब्रीफिंग
फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की जॉइंट ब्रीफिंग की हुई। इस दौरान जिला स्तर के पदाधिकारियों सहित पुलिस बल के अधिकारी भी उपस्थित थे। ब्रीफिंग के दौरान एडीएम लाॅ एंड आर्डर लोकेश मिश्रा ने उपस्थित सभी अधिकारियों को उपायुक्त और एसएसपी की ओर से निकाले गए संयुक्तादेश के बारे में जानकारी दी। उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ससमय प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य एवं दायित्व का निर्वहन करने का निर्देश दिया। सिटी एसपी सौरभ ने पुलिस जवानों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार समारोह का आयोजन किया गया है, सभी अपनी जिम्मेदारी को निष्ठापूर्वक निभायें।
गणतंत्र दिवस समारोह में ये प्लाटून लेंगे हिस्सा
 गणतंत्र दिवस समारोह में 10 प्लाटून परेड में शामिल होंगे। इनमें सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, जैप 1 , झारखण्ड जगुआर, जैप 2, जैप 10 , रांची जिला पुलिस (डीएपी) ,एसएसबी और झारखंड गृह रक्षा वाहिनी शामिल हैं।
ये बैण्ड पार्टी लेंगे हिस्सा
गणतंत्र दिवस समारोह में आकर्षक बैंड डिस्प्ले का आयोजन किया जाएगा।  इनमें जैप 01, जैप 10 और झारखण्ड गृहरक्षा वाहिनी (बैण्ड पार्टी)  शामिल है। इसके अलावा परेड पलटनों के लिए फर्स्ट इन कमाण्ड के रूप में आईपीएस अधिकारी विनीत कुमार हैं। जो वर्तमान में सहायक पुलिस अधीक्षक हटिया रांची के पद पर पदस्थापित हैं। सेकेण्ड इन कमांड के रूप में परिचारी प्रवर सन्नी कुमार हैं, जो वर्तमान में परिचारी प्रवर-द्वितीय के पद पर पदस्थापित हैं।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.