City Post Live
NEWS 24x7

अब अपराधियों की खैर नहीं, पटना पुलिस शुरू करेगी स्पेशल कम्बिंग ऑपरेशन

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी समेत पुरे पटना जिले में बढ़ते अपराधिक बारदातों सरकार की नींद उड़ा दी है. जब सरकार की नींद उड़ गई है,ऐसे में सरकार कहाँ पुलिसवालों को चैन की नींद सोने दे सकती है. बढ़ते अपराध को देखते हुए पटना केजोनल आईजी नैय्यर हसनैन ने कुख्यात अपराधियों के नाम की सूची हर पुलिस थानों को इस निर्देश और हिदायत के सौंप दिया है कि इन्हें तुरत अंदर करिए या खुद थाने से बाहर जाने के लिए तैयार रहिये . आईजी सबसे ज्यादा परेशान  बिहटा और नौबतपुर में अपराधियों के बेख़ौफ़ हो जाने को लेकर हैं. बिहटा और नौबतपुर के अपराधियों पर लगाम कसने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उन्होंने स्पेशल ऑपरेशन  ग्रुप का गठन कर दिया है.

इस ऑपरेशन में शामिल होंगें एएसपी ऑपरेशन न अनिल कुमार सिंह, फुलवारी शरीफ के एसडीपीओ रमाकांत प्रसाद, बिहटा के थानेदार रंजीत कुमार सिंह, नौबतपुर के थानेदार रमाकांत तिवारी, पुलिस लाइन में तैनात सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र चौधरी और बहादुपुर थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर मोह​न कुमार .इस विशेष पुलिस टीम को  जोनल आईजी की तरफ से खास टारगेट दिया गया है.  बिहटा और नौबतपुर में बिजनेस मैन को टारगेट करने वाले, उनसे रंगदारी वसूलने वाले व नौबतपुर के दवा व्यावसायी की हत्या करने वालों समेत 10 अपराधियों की तुरत गिरफ्तारी सुनिश्चित करनी है. कुख्यात मनोज सिंह , माणिक, अभिषेक उर्फ मुचकुंद, नेपाली उर्फ नीरज, गुड्डू, राकेश कुमार, विलियम, प्रकाश कुमार, अनिश कुमार और रितेश कुमार को हर हालत में एक सप्ताह के अन्दर गिरफ्तार करने का टारगेट तय किया गया है.इस टीम को  बिहार में कहीं भी जाकर छापेमारी करने का अधिकार दिया गया है.

शुक्रवार को जोनल आईजी ने सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार, एसएसपी मनु महाराज, ग्रामीण एसपी, सभी सिटी एसपी और जिले के सभी एसडीपीओ के साथ मीटिंग की थी. मीटिंग का मकसद पटना के शहरी इलाकों के साथ ही ग्रामीण इलाकों को भी अपराध मुक्त रखना और कानून व्यवस्था  को दुरूस्त करना है. जोनल आईजी ने बताया कि दो दिनों के अंदर पटना पुलिस को 5 तेज—तर्रार इंस्पेक्टर मिल जाएंगे. इनकी तैनाती सबसे अधिक अपराध वाले थानों में की जाएगी. अब तक ये देखा गया है कि थानों में तैनात थानेदार, एसआई और एएसआई अपने पास हथियार रखने और उसे यूज करने से कतराते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा. इनकी मनमानी पर जोनल आईजी ने पानी फेर दिया है. आदेश जारी करते हुए जोनल आईजी ने जिले के सभी थानों में तैनात थानेदारों, एसआई व एएसआई को दो दिनों के अंदर पुलिस लाइन से हथियार ले लेने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि हथियार महज दिखावे के लिए नहीं होगा. जरूरत के अनुसार पुलिस वालों को इसका इस्तेमाल भी करना होगा.

थाना स्तर पर पुलिस वालों को अपने परफॉर्मेंस में सुधार लाना होगा. इसके लिए एक नई कवायद शुरू करने का आदेश भी जोनल आईजी की ओर से दिया गया है. अब पटना जोन के हर थाने थानेदार को शाम के 7:30 बजे से रात के 8:30 बजे का अपने सहयोगी पुलिसवालों के साथ बैठक करनी होगी. पटना जिले में क्विक मोबाइल सिस्टम को और दुरूस्त करने के लिए  100 नई बाइक पटना पुलिस को दिए गए हैं. हर बाइक पर हथियार से लैश दो पुलिस वाले होंगे. जिन्हें अलग—अलग इलाकों में तैनात किया जाएगा. छापेमारी करने और अपराधियों को पकड़ने की जिम्मेवारी इन्हें दी जाएगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.