City Post Live
NEWS 24x7

घर परिवार से विद्रोह कर किया बिना दहेज शादी, घर में हो गई ” नो इंट्री’

माता-पिता मांग रहेज थे 5 लाख दहेज़, लडके ने बागवत कर बिना दहेज़ कर लिया शादी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश में बाल-विवाह और दहेज़ प्रथा जैसी कुरूतियों के खिलाफ अभियान चल रहे हैं. उनके इस अभियान का असर भी दिख रहा है. युवा अपने परिवार से विद्रोह कर भी वगैर दहेज़ की शादी कर रहे हैं. लेकिन उन्हें वगैर दहेज़ के माता पिता की मर्जी से शादी करने के बाद मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. खगड़िया जब माता-पिता ने दहेज़ को लेकर शादी से मना कर दिया ने जा में दहेजमुक्त विवाह करने के बाद एक शख्स को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मामला खगड़िया का है जहां बगैर दहेज के शादी करने के बाद नए-नवेले जोड़े को घर में इंट्री तक नहीं मिली.

हिन्दू रिवाज से शादी करने के बाद मधेपुरा से दूल्हा विजय कुमार अपनी दुल्हन के साथ वापस घर तो लौटा लेकिन खगड़िया पहुंचने पर उसकी मां और छोटा भाई ने दोनों जोड़ी को घर में प्रवेश करने से मना कर दिया. नई-नवेली दुल्हन काफी देर तक घर के बाहर खड़े रही और अपने परिवार को मनाने की कोशिश की लेकिन परिवारवाले मानने को तैयार नहीं हुए.काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा भी सड़क पर हुआ जिसके कारण लड़के के घर के बाहर भीड़ी जुटी रही. सामाजिक स्तर पर भी बीच बचाव का प्रयास किया गया लेकिन परिवारवालों ने जोड़े को घर में प्रवेश नहीं करने दिया.

बाद में नगर थाना की पुलिस के हस्तक्षेप के बाद काफी मशक्कत से लड़का की माँ और भाई ने जोड़ी को घर के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी. लड़का का कहना है कि पहले घरवाले उसकी शादी से रजामंद थे जिसके बाद में उसने जैसे ही शादी की और दुल्हन को लेकर अपने घर खगड़िया पहुंचा उसे घर में प्रवेश करनें से मना कर दिया गया.लड़की के पिता गगन भूषण का कहना है कि पहले दहेज मुक्त शादी की बात थी. लेकिन अब लड़के के परिवारवाले पांच लाख रुपये दहेज के रुप में मांग रहे हैं. समाज के लोगों का भी मानना है कि शादी के बाद से ही लड़के की का मां और भाई गलत कर रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.